scriptआचार संहिता लगते ही योगी सरकार ने किए IAS-PCS के तबादले, 13 आईएएस अफसरों को मिला प्रमोशन | UP Government Transferred IAS PCS Officers 13 IAS got Promotion | Patrika News
लखनऊ

आचार संहिता लगते ही योगी सरकार ने किए IAS-PCS के तबादले, 13 आईएएस अफसरों को मिला प्रमोशन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में आचार संहिता लागू होते ही योगी सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। इसके साथ ही 13 आईएएस अफसरों का प्रमोशन किया है।

लखनऊJan 09, 2022 / 10:56 am

Karishma Lalwani

UP Government Transferred IAS PCS Officers 13 IAS got Promotion

UP Government Transferred IAS PCS Officers 13 IAS got Promotion

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में आचार संहिता लागू होते ही योगी सरकार ने पांच आईएएस और पांच पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। इसके साथ ही 13 आईएएस अफसरों का प्रमोशन किया है। राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक देवीपाटन मंडल से कमिश्नर के पद पर हटाए गए एसवीएस रंगाराव को सचिव मानवाधिकार बनाया गया है। आरपी सिंह एमडी को यूपीएसटीसी से विशेष सचिव गृह, राजेश कुमार राय को एसीईओ यूपीएसिडा से विशेष सचिव गृह, शिवाकांत द्विवेदी विशेष सचिव अल्पसंख्यक को विशेष सचिव गृह और राकेश कुमार मालपानी विशेष सचिव औद्योगिक विकास एवं स्थापना को विशेष सचिव गृह नियुक्त किया गया है। राज्य सरकार ने दो आईएएस अफसरों को सचिव पद पर नियुक्ति दी है।
13 आईएएस अफसरों को प्रमोशन

राज्य सरकार ने 2006 बैच के राजेंद्र प्रताप सिंह और राजेंद्र प्रताप पांडे को सुपर टाइम स्केल देते हुए सचिव पद पर प्रमोशन मिला है। वर्ष 2008 बैच की भावना श्रीवास्तव और अखिलेश सिंह को सिलेक्शन ग्रेड 123100-215900 दिया गया है। 2009 बैच के भूपेंद्र एस चौधरी, बृजनारायण सिंह, डॉ. अशोक चंद्रा, डॉ. प्रदीप कुमार, अविनाश कृष्ण सिंह, प्रमोद कुमार उपाध्याय, जगदीश और शिवकांत द्विवेदी को भी चयन ग्रेड 123100-215900 दिया गया है। वर्ष 2018 बैच की आईएएस पूर्ण बोरा ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कुशीनगर को सीनियर टाइम स्केल दिया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू, पहले चरण के लिए 150 कंपनी अर्द्धसैनिक बल होंगे तैनात

पांच पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर

सरकार ने पांच पीसीएस अफसरों का ट्रांसफर किया है। अरुण कुमार मिश्रा को श्रावस्ती से बलिया ट्रांसफर किया गया है। इसके अलावा एसडीएम नवोदय शर्मा को फिरोजाबाद से मैनपुरी, अशोक कुमार आई को चंदौली से रायबरेली, अतेरिया मिश्रा को गोंडा और आशीष कुमार मिश्रा को पीलीभीत से रायबरेली ट्रांसफर किया गया है।
यह भी पढ़ें

UP Assembly Elections: पूर्व बीजेपी सांसद ने भरी सभा में किया ऐलान, एके शर्मा हो सकते हैं भविष्य के मुख्यमंत्री

पीपीएस अफसरों का भी ट्रांसफर

आईएएस-पीसीएस अफसरों के तबादले के साथ ही राज्य सरकार ने प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ण के 15 अफसरों का भी तबादला किया है। इसके तहत नौ पुलिस उपाधीक्षक और छह अपर पुलिस अधीक्षक का तबादला हुआ है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86yqhs

Home / Lucknow / आचार संहिता लगते ही योगी सरकार ने किए IAS-PCS के तबादले, 13 आईएएस अफसरों को मिला प्रमोशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो