scriptUP Ground Breaking Ceremony : सीएम योगी ने कहा, यूपी में 25 लाख को मिलेगा रोजगार | UP Ground Breaking Ceremony CM Yogi said 25 lakh will get jobs in UP | Patrika News

UP Ground Breaking Ceremony : सीएम योगी ने कहा, यूपी में 25 लाख को मिलेगा रोजगार

locationलखनऊPublished: Jun 03, 2022 02:11:36 pm

UP Ground Breaking Ceremony तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ रुपए की लागत से नई परियोजनाओं को बढ़ाने के प्रस्ताव मिले हैं। इसमें 1400 से अधिक योजनाओं में डाटा, आईटी, कृषि, हथकरघा, एमएसएमई आदि परियोजनाओं में 5 लाख प्रत्यक्ष रोजगार मिलेंगे।

photo6111446417773015017.jpg

UP Ground Breaking Ceremony 3.0 Adani Birla Group provide Jobs in UP

तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहाकि, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ रुपए की लागत से नई परियोजनाओं को बढ़ाने के प्रस्ताव मिले हैं। इसमें 1400 से अधिक योजनाओं में डाटा, आईटी, कृषि, हथकरघा, एमएसएमई आदि परियोजनाओं में 5 लाख प्रत्यक्ष रोजगार मिलेंगे। 20 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे। यूपी सरकार ने पांच वर्ष में पीएम मोदी के मंत्र को ही अंगीकार किया है। पीएम के मंत्र रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफार्मर के मंत्र पर चल कर पांच वर्ष में यूपी छठी से दूसरी अर्थव्यवस्था की ओर आगे बढ़ा है।
400 अनुपयोगी नियम खत्म किए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों से कहाकि, यूपी में उद्यमियों को हर तरह का सरकार संरक्षण देगी। उन्होंने उद्यमियों को यूपी में निवेश के लिए सरकार पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद भी दिया। सीएम योगी ने कहाकि, यूपी में निवेश फ्रेंडली माहौल दिया गया। 400 अनुपयोगी नियम खत्म कर दिया गया है। 500 से ज्यादा सुधार किया। 5 लाख को सरकारी नौकरी दी। 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला पहला राज्य यूपी होगा। गाउंड बेकिंग सेरेमनी में सीएम योगी ने कहाकि, पिछले चार वर्ष में हमने तीन लाख करोड़ से अधिक के प्रस्ताव धरातल पर उतारे हैं।
यह भी पढ़ें

UP Ground Breaking Ceremony : पीएम मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश, देश की सबसे बड़ी पावर

7 लाख परम्परागत उद्यमियों को मुख्यधारा से जोड़ा

मुख्यमंत्री योगी ने कहाकि, हमने परंपरागत उद्यम को ओडीओपी के माध्यम से बढ़ाया। आज हम इस क्षेत्र से बड़ा निर्यात पूरी दुनिया में कर रहे है। 40 विभागों के 1400 कम्पलायेन्स समाप्त कर सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया। योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर कर निवेश फ्रेंड्ली माहौल बनाया। 7 लाख परम्परागत उद्यमियों को मुख्यधारा से जोड़ा।
यह भी पढ़ें

UP Ground Breaking Ceremony : पीएम मोदी का लखनऊ में स्वागत, 80 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

पांच एक्सप्रेस वे पर एक साथ काम

सीएम योगी ने कहा कि, बुंदेलखंड आजादी के बाद से जल के लिए तरसता था। दो प्रमुख नोड झांसी व चित्रकूट में बन रहा है। बुंदेलखंड में जून तक बन जाएगी। हर घर जल के जरिए शुद्ध पेयजल की आपूर्ति को आगे बढ़ा रहे हैं। वर्तमान में पांच एक्सप्रेस वे पर एक साथ काम हो रहा है। लखनऊ में ब्रोह्मोस, भारत डायनिमिक्स झांसी, आरआरटीएस दिल्ली मेरठ के बीच प्रगति पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो