scriptUP Monsoon: लखनऊ में मौसम का मिजाज बदला: हल्की बारिश से मिली राहत | Patrika News
लखनऊ

UP Monsoon: लखनऊ में मौसम का मिजाज बदला: हल्की बारिश से मिली राहत

लखनऊ में मौसम थोड़ा बदला, हल्की बारिश ने तेज गर्मी और उमस से दी राहत। मौसम विभाग ने फिर भी सभी को अवधान रहने की अपील की हैं। आइये जानते है मौसम का हाल…

लखनऊJun 02, 2024 / 05:31 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh Monsoon

Uttar Pradesh Monsoon

तेज धूप और भीषण गर्मी के बाद राजधानी लखनऊ में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है। शहर के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी और बदली छाने से मौसम सुहावना हो गया है। हल्की बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। इस बार की गर्मी ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जिससे लोग काफी परेशान थे। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश होने के आसार जताए थे और अब यह भविष्यवाणी सही साबित हो रही है।

बारिश और आंधी का अलर्ट: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें सहारनपुर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, गाजीपुर, सीतापुर, लखनऊ, हरदोई, बहराइच, उन्नाव, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, इटावा, एटा, महामायानगर, मैनपुरी, फर्रुखाबाद समेत कई जिले शामिल हैं। इन जिलों में 2 जून से लेकर 4 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

मानसून की प्रगति

मानसून की बात करें तो आगामी 20 जून तक मानसून उत्तर प्रदेश में दस्तक दे सकता है।

सुरक्षा सलाह

इस अलर्ट के दौरान लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सुरक्षित स्थानों पर रहें, धूप से बचें, और पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करें। मौसम विभाग द्वारा जारी इन अलर्ट्स को गंभीरता से लेते हुए सावधानी बरतना आवश्यक है।

Hindi News/ Lucknow / UP Monsoon: लखनऊ में मौसम का मिजाज बदला: हल्की बारिश से मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो