scriptसफर की सुरक्षा के लिये Yogi Sarkar ने उठाया बड़ा कदम, ड्यूटी से पहले बस चालकों के शराब पीने की होगी जांच | up roadways bus drivers checked for alcohol before duty | Patrika News
लखनऊ

सफर की सुरक्षा के लिये Yogi Sarkar ने उठाया बड़ा कदम, ड्यूटी से पहले बस चालकों के शराब पीने की होगी जांच

उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने रोडवेज बस (Roadways bus) में आपके सफर की सुऱक्षा से जुडा़ बड़ा कदम उठाया है।

लखनऊJul 22, 2019 / 11:19 am

आकांक्षा सिंह

lucknow

सफर की सुरक्षा के लिये योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, ड्यूटी से पहले बस चालकों के शराब पीने की होगी जांच

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) ने रोडवेज बस (Roadways bus) में आपके सफर की सुऱक्षा से जुडा़ बड़ा कदम उठाया है। अब ड्यूटी पर जाने से पहले रोडवेज बस चालकों (Roadways bus drivers) के शराब पीने की जांच होगी। यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UP State Road Transport Corporation) के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित सफर कराने एवं दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए निगम के नियमित, संविदा एवं अनुबंधित बसों के ड्राइवर की शराब पीने की जांच शुरू कर दी गई है। इस सिलसिले में परिक्षेत्र के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों व डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को आदेश भेज दिए गए हैं। दोनों अफसर रात्रि सेवा एवं 300 किमी से अधिक दूरी पर जाने वाली बसों के ड्राइवरों की विशेष रूप से जांच कराएंगे।

यह भी पढ़ें – सीएम योगी का बड़ा ऐलान, अब रात को कोई भी भूखे पेट नहीं सोएगा, सभी जरूरतमंद को भोजन कराएगी यूपी सरकार

डॉ. राजशेखर ने बताया कि आदेश में कहा गया है कि बस ड्राइवर के ड्यूटी पर जाने से पहले और वापस आने पर उसकी ब्रीथ एनलाइजर से शराब पीने की जांच की जाए। ड्राइवर के शराब पीने की पुष्टि होने पर नियमित ड्राइवर को तत्काल निलंबित और संविदा ड्राइवर को बर्खास्त किया जाएगा। इस कार्रवाई की रिपोर्ट रोजाना मुख्यालय भी भेजनी होगी। परिवहन निगम 250 ब्रीथ एनलाइजर खरीदेगा। प्रबंध निदेशक ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को आदेश दिए हैं कि इसे दो हफ्ते में खरीद लिए जाए।

Home / Lucknow / सफर की सुरक्षा के लिये Yogi Sarkar ने उठाया बड़ा कदम, ड्यूटी से पहले बस चालकों के शराब पीने की होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो