scriptयूपी उपचुनावः राष्ट्रीय लोक दल व कांग्रेस ने प्रत्याशियों का किया ऐलान | UP upchunav RLD and congress declares candidates | Patrika News
लखनऊ

यूपी उपचुनावः राष्ट्रीय लोक दल व कांग्रेस ने प्रत्याशियों का किया ऐलान

यूपी में सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से गठबंधन करने वाली पार्टी आएलडी ने एक सीट अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

लखनऊOct 09, 2020 / 09:53 pm

Abhishek Gupta

Vidhan Sabha election

Vidhan Sabha election

लखनऊ. यूपी में सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से गठबंधन करने वाली पार्टी आएलडी (Rashtriya Lok Dal) ने एक सीट अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। कांग्रेस ने 7 में से 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक तक दिए हैं। मल्हनी सीट पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुआ है।
ये भी पढ़ें- 12 त्योहारों के लिए 8 जरूरी गाइडलाइन्स जारी, इन्हें नहीं मिलेगी आयोजन करने या शामिल होने की अनुमति

इनमें बुलंदशहर से सुशील चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं नौगांवा से डॉ. कमलेश सिंह को टिकट दिया गया है। टुंडला से स्नेहलता, देवरिया से मुकुंद भाष्कर त्रिपाठी, घाटमपुर से कृपाशकर, बांगरमऊ से आरती बाजपेयी को प्रत्याशी बनाया गया है।
आरएलडी का प्रत्याशी घोषित-

बुलंदशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने प्रवीण कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया। पार्टी ने बाकी 6 सीटों पर प्रत्याशी न उतारकर समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है।
ये भी पढ़ें- भाजपा-कांग्रेस पर जमकर बरसीं मायावती, पार्टी के लिए चंदे को लेकर दिया बड़ा बयान

नामांकन हुआ शुरू-

शुक्रवार को यूपी उप चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया। 16 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। यूपी की 7 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे वहीं, 10 नवंबर को परिणाम घोषित होंगे। वहीं, इस बार 40 की जगह 30 स्टार प्रचारक ही शामिल हो सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो