scriptशहीदों के परिजनों की मदद करेगी योगी सरकार, मिलेगी सरकारी नौकारी | UP Yogi Adityanath govt announced 25 lacs govt job for martyrs family | Patrika News
लखनऊ

शहीदों के परिजनों की मदद करेगी योगी सरकार, मिलेगी सरकारी नौकारी

सरकार शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी।

लखनऊMar 01, 2019 / 09:39 am

आकांक्षा सिंह

lucknow

शहीदों के परिजनों की मदद करेगी योगी सरकार, मिलेगी सरकारी नौकारी

लखनऊ. योगी सरकार ने शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। योगी सरकार नेे परिवार के एक सद्स्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की है। साथ ही उनके नाम से सड़क का भी निर्माण करावाया जाएगा। जम्मू-कश्मीर के बडगांव में वायुसेना के हेलीकॉप्टर क्रैश होने से दिवंगत हुए मथुरा के जवान पंकज कुमार को सहायता राशि देने की ऐलान किया है। प्रदेश सरकार ने शहीद का दर्जा दिया है। सरकार शहीद के परिजनों को 25 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी। यह जानकारी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने दी।

24 दिन की छुट्टी के बाद की थी ड्यूटी ज्वाइन

मथुरा के रहने वाले पंकज नौहवार वायुसेना में एयरमैन टेक्निकल (नायक) के पद पर तैनात थे। बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम में पंकज ने चॉपर से एक स्पेशल ऑपरेशन के लिए उड़ान भरी थी। अचानक चॉपर गिर गया। इसमें वो शहीद हो गए। पंकज 24 दिन पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर गए थे। गुरुवार को शहीद का पार्थिव शरीर विशेष विमान से आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर लाया गया। यहां कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा, वायुसेना और पुलिस प्रशासन के अफसरों ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। यहां से सेना के वाहन से पार्थिव शरीर मथुरा के गांव जरैलिया ले जाया गया।

शहीद पंकज त्रिपाठी के घर पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शाम करीब सात बजे आतंकी हमले में शहीद पंकज त्रिपाठी के गांव हरपुर बेलहिया पहुंचे। यहां परिजनों को ढांढस बंधाया और शहीद के बेटे प्रतीक को दुलार दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शहीद पंकज ने देश का नाम रोशन किया है। इस दौरान प्रहलाद यादव, राजेश यादव, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, अमित चौबे, विजय बहादुर चौधरी आदि मौजूद रहे। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद पंकज त्रिपाठी के घर पहुंचे। उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि दी और परिजनों से मिल कर ढांढस बंधाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो