scriptUP Election 2022 : टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मची अफरा-तफरी | Uttar Pradesh Congress candidate selection for 125 assembly seats | Patrika News
लखनऊ

UP Election 2022 : टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मची अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश में हस्तिनापुर मेरठ जिले में गंगा के तट पर एक छोटा शहर और विधानसभा क्षेत्र है। यह महाभारत में वर्णित कुरु साम्राज्य की राजधानी थी और पांडेश्वर और कर्ण मंदिरों जैसे विभिन्न पूजा स्थलों का घर है। हस्तिनापुर भी एक प्रमुख जैन तीर्थस्थल है,क्योंकि इसे तीन जैन तीथर्ंकरों का जन्मस्थान माना जाता है और इसमें बड़ी संख्या में जैन मंदिर हैं।

लखनऊJan 16, 2022 / 05:03 pm

Ritesh Singh

UP Election 2022 : टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मची अफरा-तफरी

UP Election 2022 : टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मची अफरा-तफरी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश कांग्रेस 125 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार के चयन के बाद अफरा-तफरी मच गई है। हस्तिनापुर से कांग्रेस ने एक्ट्रेस और मॉडल अर्चना गौतम को टिकट दिया है। जिसके बाद से सियासी उठा-पटक तेज हो गई है। कांग्रेस द्वारा अभिनेता को अपना उम्मीदवार बनाए जाने के कुछ दिनों बाद, अर्चना गौतम की बिकनी वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने लगी हैं।
हिंदू महासभा अब यह कहने के लिए कूद पड़ी है कि हस्तिनापुर के ‘प्राचीन, पवित्र शहर’ से उनकी उम्मीदवारी हिंदुओं का अपमान है और इससे हिंदुओं और जैनियों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिनमें से कई इसे तीर्थस्थल मानते हैं। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कहा यह कोई रहस्य नहीं है कि महाभारत-युग हस्तिनापुर, जो एक जैन तीर्थस्थल भी है, हिंदुओं सहित विभिन्न धर्मों के अनुयायियों द्वारा पूजनीय है। कांग्रेस ने यहां से बिकनी मॉडल को मैदान में उतारा है। हम इस कदम का कड़ा विरोध करते हैं और पार्टी से उनका नाम वापस लेने की अपील करते हैं। वरना हम विरोध करने के लिए मजबूर होंगे।
इस बीच भाजपा के पश्चिम यूपी के उपाध्यक्ष मनोज पोसवाल ने कहा मुझे किसी पेशे या व्यक्ति के खिलाफ कोई परेशानी नहीं है, लेकिन एक पार्टी को सावधान रहना चाहिए कि उसके कार्यों से आम जनता को क्या संदेश जाएगा। कांग्रेस के भीतर भी अर्चना गौतम को टिकट दिए जाने को लेकर काफी नाराजगी है। पार्टी के विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप उम्मीदवार की पसंद और इसके पीछे के तर्क पर सवाल उठा रहे हैं। समूह में एक कांग्रेस नेता ने लिखा, अर्चना गौतम ने एक पार्टी कार्यक्रम में कब भाग लिया है और कांग्रेस में उनका क्या योगदान है। वह एक पीड़ित भी नहीं है, जबकि एक अन्य ने प्रियंका गांधी के लिए ‘बुद्धि शुद्धि यज्ञ’ का सुझाव दिया। ब्यूटी पेजेंट विजेता और अभिनेत्री 26 वर्षीय अर्चना गौतम, आखिरी बार एडल्ट कॉमेडी ‘ग्रेट ग्रैंड मस्ती’ में नजर आईं थी, हालांकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ा।
उन्होंने मीडिया से कहा मैं इसे सिर्फ ट्रोलिंग के अलावा और कुछ नहीं मानती। मेरा जन्म हस्तिनापुर में हुआ था, यह मेरा जन्मस्थान है। मैं इस क्षेत्र को अंदर और बाहर से जानती हूं और इसलिए प्रियंका ने मुझे उपयुक्त पाया। जो लोग मेरी बिकनी पहने तस्वीरों को प्रसारित कर रहे हैं, उन्होंने अपनी खुद की मानसिकता उजागर कर दी हैं। मैं जो करती हूं उस पर मुझे गर्व है। आलोचना का खंडन करते हुए, कांग्रेस के एक वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा किस तरह की मानसिकता एक महिला को उसके द्वारा स्क्रीन पर चित्रित की गई भूमिका या उनके द्वारा चुने गए पेशे से आंकती है। यहां तक कि (भाजपा नेता) स्मृति ईरानी भी टीवी धारावाहिकों में आने से पहले एक मॉडल थीं। हम उन लोगों का समर्थन नहीं करते, जो उनके मॉडलिंग के दिनों के पोस्टर साझा करते हैं।
उत्तर प्रदेश में हस्तिनापुर मेरठ जिले में गंगा के तट पर एक छोटा शहर और विधानसभा क्षेत्र है। यह महाभारत में वर्णित कुरु साम्राज्य की राजधानी थी और पांडेश्वर और कर्ण मंदिरों जैसे विभिन्न पूजा स्थलों का घर है। हस्तिनापुर भी एक प्रमुख जैन तीर्थस्थल है, क्योंकि इसे तीन जैन तीथर्ंकरों का जन्मस्थान माना जाता है और इसमें बड़ी संख्या में जैन मंदिर हैं। इस बीच प्रियंका मौर्य – यूपी चुनाव के लिए पार्टी के अभियान ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की पोस्टर गर्ल ने आरोप लगाया है कि उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से वंचित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने रिश्वत देने से इनकार कर दिया था। उन्होंने दावा किया कि टिकट उन्हें देने के बजाय एक महीने पहले पार्टी में शामिल हुए व्यक्ति को दिया गया।
मौर्य ने कहा मैंने सभी औपचारिकताएं पूरी कीं लेकिन टिकट पूर्व नियोजित था और एक महीने पहले आए व्यक्ति को दिया गया। मैं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को यह संदेश देना चाहती हूं कि इस तरह की चीजें जमीन पर हो रही हैं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। जिसमें फोन करने वाले ने उनसे टिकट के बदले में पैसे मांगे, जिसके लिए उन्होंने मना कर दिया था।
https://youtu.be/9ujvr5tTewY

Home / Lucknow / UP Election 2022 : टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मची अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो