scriptQuick Read: मोबाइल चोरी के आरोप में नाबालिग ने आत्मग्लानि में दी जान | Uttar Pradesh Top News | Patrika News

Quick Read: मोबाइल चोरी के आरोप में नाबालिग ने आत्मग्लानि में दी जान

locationलखनऊPublished: Dec 04, 2021 04:56:00 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

15 साल के एक किशोर ने लालच में आकर पड़ोसी का मोबाइल चुरा लिया। पड़ोसी की शिकायत पर किशोर की चोरी पकड़ी गई तो पुलिस ने उससे मोबाइल लेकर हिदायत देकर छोड़ दिया। मामला फूलपुर का है। मंगारी बाजार में संतोष का इकलौता बेटा मनीष कुमार राजभर उर्फ कोचे (15) मोबाइल का शौकीन था।

jaipur

jaipur

आत्मग्लानि में बच्चे ने दी जान

वाराणसी. 15 साल के एक किशोर ने लालच में आकर पड़ोसी का मोबाइल चुरा लिया। पड़ोसी की शिकायत पर किशोर की चोरी पकड़ी गई तो पुलिस ने उससे मोबाइल लेकर हिदायत देकर छोड़ दिया। मामला फूलपुर का है। मंगारी बाजार में संतोष का इकलौता बेटा मनीष कुमार राजभर उर्फ कोचे (15) मोबाइल का शौकीन था। लालच में आकर उसने अपने पड़ोसी का मोबाइल चुरा लिया। पड़ोसी ने मनीष पर शक जताते हुए फूलपुर थाने की पुलिस से शिकायत की। फूलपुर थाने की पुलिस ने मनीष को बुलाया और उसके पास से मोबाइल बरामद कर उसे दोबारा चोरी न करने की हिदायत देते हुए घर जाने को कहा। नाबालिग को इसके बाद ऐसी आत्मग्लानि हुई कि उसने ट्रेन के सामने कूद कर जान दे दी।
शादी में गई 7 वर्षीय बच्ची से रेप

लखनऊ. बंथरा के एक गांव में रहने वाली सात साल की बच्ची के परिवार के साथ शादी में शामिल हुई थी और इस शादी में पड़ोसी गांव का 22 वर्षीय शिवम भी पहुंचा था। शादी समारोह में देर रात तक खाना और डांस चल रहा था। इस बीच शिवम बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और वादे खेड़ा गांव के जंगल में बच्ची के साथ रेप किया। लड़की ने शोर मचाने की कोशिश पर उसके मुंह टेप से चिपका दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी उसे जंगल में फेंक कर चला गया। उधर, परिवार वालों ने बच्ची के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग से लगा कि पड़ोसी शिवम बच्ची को कहीं ले जा रहा था। पुलिस टीम और परिवार को जंगल में बच्ची बदहवास हालत में मिली। पीड़ित बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया गया।
सेंट्रल बार उपाध्यक्ष से एक लाख की रंगदारी

वाराणसी. सेंट्रल बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजा आनंद ज्योति सिंह से एक लाख की रंगदारी और जान से मारने की धमकी दी गई है। पीड़ित अधिवक्ता की तहरीर पर वाराणसी के कैंट थाने में शुक्रवार रात मुकदमा दर्ज किया गया। पीड़ित अधिवक्ता का आरोप है कि वरुणा एन्क्लेव सिकरौल निवासी अमित सिंह टाटा ने पिछले दिनों बार में हुए हड़ताल में अपने ऊपर हुई कार्रवाई को रोकने का दबाव बनाया। ऐसा करने से मना किया तो अमित सिंह ने बृहस्पतिवार की रात फोन पर जान से मारने की धमकी दी और एक लाख रुपये की मांग की। उपाध्यक्ष राजा ज्योति ने पुलिस आयुक्त को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि अमित सिंह का नाम चौकाघाट क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में भी सामने आया था।पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के आदेश पर कैंट थाने में अमित सिंह टाटा के खिलाफ रंगदारी सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया।
मालगाड़ी के वैगन पटरी पर उतरे

उन्नाव. उन्नाव में लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर मगरवारा स्टेशन के पास काफी समय से खराब खड़े मालगाड़ी के वैगन को शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे रेलवे के इंजीनियर इंजन से जोड़कर लखनऊ वर्कशाप ले जा रहे थे। प्वाइंट से दूसरे ट्रैक पर ले जाने के दौरान वैगन पटरी से उतर गया। प्वाइंट पर होने से दोनों ट्रैक बाधित हो गए। जानकारी होते ही रेलवे के अधिकारी पहुंचे और कानपुर से एआरटी (एडवांस रिलीफ टीम) को सूचित करते हुए तत्काल काम शुरू कराया। हालांकि, अधिकारियों को इसमें डेढ़ घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी सफलता नहीं मिली है। स्टेशन अधीक्षक उन्नाव हैदर मेहंदी ने बताया कि घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। एआरटी को भी कानपुर से बुलाया गया है। अप लाइन को कुछ ही देर में सुचारू कराया जाएगा। डाउन लाइन एआरटी के आने के बाद ही सुचारू हो सकेगी।
सुहागरात पर दोस्तों संग मिलकर गैंगरेप

इटावा. चौबिया इलाके के परोली रमायन गांव में दुल्हन ने अपने पति और उसके दो दोस्तों पर सुहागरात के दिन गैंगरेप का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। पीड़िता के बयान दर्ज करने के बाद महिला के पिता के ओर से दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर चाबियां थाने में दूल्हे और उसके दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं। पीड़ित महिला और उसकी मां ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और इंसाफ के लिए गुहार कर रही है। इकदिल क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दलित समाज की इस युवती का विवाह 28 नवंबर को चौबिया क्षेत्र से हुआ था।
तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बाइक सवार किशोरी की मौत

उन्नाव. उन्नाव के नवाबगंज में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार किशोरी की मौत हो गई। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौका देखकर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किशोरी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। हसनगंज थाना क्षेत्र के बैनीखेड़ा गांव निवासी शिवानी पुत्री भगोहन अपने मामा मुकेश के साथ बाइक से जा रही थी। अजगैन के नवाबगंज के पास लखनऊ-कानपुर हाईवे पर ट्रैक्टर ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में शिवानी की मौत हो गई, मामा को चोटें आई हैं। ट्रैक्टर छोड़कर चालक भाग निकला।
चरस के साथ चार गिरफ्तार

सुल्तानपुर. कुमारहट्टी-सुल्तानपुर मार्ग पर पुलिस ने गश्त के दौरान हरियाणा के चार युवकों को चरस के साथ पकड़ा। पुलिस ने यह कार्रवाई गश्त के दौरान की। दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल, पुलिस टीम सुल्तानपुर सड़क पर गश्त पर थी। इस बीच एमएमयू के समीप एक कार सड़क किनारे खड़ी थी। जब पुलिस ने कार में मौजूद युवकों से वहां खड़े होने का कारण पूछा तो वे घबरा गए।पुलिस ने जब युवकों की तलाशी ली तो उनसे 940 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस ने युवकों की पहचान कार चालक सनी निवासी गांव पीपलया नरवाणा जिला जींद हरियाणा, विनोद, महावीर चौहान, रामकुमार तथा गीता राम निवासी गांव व पत्रालय घनौरी जिला जींद हरियाणा के रूप में की है। एएसपी सोलन अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो