scriptQuick Read: 7 दिसंबर से गोरखपुर में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें | Uttar Pradesh Top News | Patrika News
लखनऊ

Quick Read: 7 दिसंबर से गोरखपुर में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

प्रधानमंत्री के गोरखपुर आगमन पर सात दिसंबर को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात भी मिल जाएगी। शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसें फर्राटा भरने लगेंगी। चार्जिंग प्वाइंट बनाने वाली कार्यदायी संस्था ने बसों को संचालित करने की तैयारी तेज कर दी है।

लखनऊDec 03, 2021 / 04:36 pm

Karishma Lalwani

Uttar Pradesh Top News

Uttar Pradesh Top News

7 दिसंबर से गोरखपुर में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

गोरखपुर. प्रधानमंत्री के गोरखपुर आगमन पर सात दिसंबर को इलेक्ट्रिक बसों की सौगात भी मिल जाएगी। शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसें फर्राटा भरने लगेंगी। चार्जिंग प्वाइंट बनाने वाली कार्यदायी संस्था ने बसों को संचालित करने की तैयारी तेज कर दी है। हालांकि, प्रधानमंत्री ने पांच अक्टूबर को ही लखनऊ में गोरखपुर सहित सात नगर निगमों में चलने वाली 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखा दी थी। चल रही तैयारियों के संबंध में सीएंडडीएस (जल निगम) के साइड इंचार्ज केएम सिंह ने बताया कि महेसरा स्थित चार्जिंग बस स्टेशन परिसर में बारिश का पानी भर जाने की वजह से जमीन दलदल हो चुकी थी। जिसकी वजह से निर्माण कार्य में देरी हुआ है। प्रोजेक्ट मैनेजर राम सिंह के अनुसार चार्जिंग प्वाइंट का कार्य पूरा कर लिया गया है।
कुएं में गिरकर वृद्धा की मौत

इटावा. इटावा के उदी में शुक्रवार को कुएं में गिरकर एक वृद्धा की मौत हो गई। घटना के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया। आनन फानन ग्रामीणों ने कुएं में रस्सी डालकर वृद्धा के शव को बाहर निकाला। विधावती (85) अपने छोटे बेटे गौतम के साथ गांव में ही रहती थी। गुरुवार की रात रोज की तरह वो घर पर सोई थी लेकिन जब सुबह घर के लोग जगे तो विधावती अपने बिस्तर पर नहीं मिलीं। बेटे गौतम ने उन्हें हर जगह तलाशा तभी गांव के एक युवक ने बताया कि घर के बगल में स्थित कुएं में कुछ पड़ा है। टॉर्च की रोशनी में देखा तो विधावती का शव निकला। बेटे गौतम द्वारा बताया गया कि मां रोज की तरह घर में सब के साथ सोई थीं लेकिन सुबह होने पर वो घर मे नही मिलीं। ग्राम प्रधान कुक्कू भदौरिया ने बताया इस कुएं में गिर कर पहले भी एक दो मौत हो चुकी हैं। ग्रामीणों की सहायता से शव को बाहर निकाला गया।
रेलवे स्टेडियम में सांसदों और क्रिकेटरों के बीच मैच

गोरखपुर. ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में गोरखपुर के रेलवे स्टेडियम में 19 दिसंबर को मुख्यमंत्री एकादश और केंद्रीय खेलमंत्री एकादश के बीच सद्भावना क्रिकेट मैच होगा। इस मैच में राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटरों के अलावा केंद्रीय मंत्री, सांसद और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी अपना दमखम दिखाएंगे।सद्भावना क्रिकेट मैच में जहां केंद्रीय खेल मंत्री एकादश की ओर से जन प्रतिनिधि अपना हुनर दिखाएंगे, वहीं मुख्यमंत्री एकादश में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी शामिल रहेंगे। केंद्रीय खेल मंत्री एकादश में दिल्ली के सांसद और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर मुख्यमंत्री एकादश से मुकाबला होंगे। साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी शामिल रहेंगे। आयोजक मंडल में मेयर सीताराम जायसवाल, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम सीताराम जायसवाल, नगर आयुक्त अविनाश सिंह और अपर पुलिस महानिदेशक अखिल त्यागी शामिल हैं।
परियोजना अधिकारी की प्रताड़ना से तंग प्रधान सहायक ने दी जान

कन्नौज. कन्नौज के तेराजाकेट में ब्लॉक में कार्यरत प्रधान सहायक अशोक कुमार सविता (52) को तीन माह से वेतन मिलने के कारण पीड़ित ने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर मिले सुसाइड नोट में परियोजना निदेशक (पीडी) सुशील कुमार सिंह पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। घटना के बाद कर्मचारी ब्लाक का मुख्य द्वार बंद कर धरने पर बैठ गए। सीडीओ, सीओ के समझाने और सुसाइड नोट पढ़कर सुनाए जाने के बाद कर्मचारियों ने धरना समाप्त किया।
मार्क जुकरबर्ग पर यूपी में केस दर्ज, हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

कन्नौज. कन्नौज पुलिस द्वारा फेसबुक पर बुआ-बबुआ पेज बनाने के मामले में मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ केस दर्ज करने पर कोर्ट ने फटकार लगाई है। दरअसल, कोर्ट ने अपने फैसले को गलत व्याख्या कर मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ केस दर्ज करने पर कन्नौज के ठठिया थाने को फटकार लगाई है। कन्नौज सीजेएम कोर्ट ने अमित यादव की दायर याचिका पर 18 नवंबर को फैसला सुनाते हुए कहा था कि इस मामले में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर जांच की जाए। कोर्ट के आदेश को दरकिनार करते हुए कानपुर के ठठिया थाना प्रभारी ने मार्क जुकरबर्ग का नाम भी एफआईआर में डाल दिया, जिसके बाद कोर्ट ने फटकार लगाई है।
दरोगा से मारपीट में चार गिरफ्तार

लखनऊ. लखनऊ में गुरुवार रात हल्की वाहन दुर्घटना में पीलीभीत से आए दारोगा पर दबंगों ने हमला बोल दिया। उनके साथ मारपीट भी की। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, लखनऊ में हसनगंज थाना क्षेत्र के निराला नगर पुलिस चौकी के पास पीलीभीत से आए दारोगा विनोद कुमार के साथ अभद्रता तथा मारपीट की गई। निराला नगर पुलिस चौकी से करीब 300 मीटर दूर द रीजेंसी होटल के बाहर कार की हल्की टक्कर के बाद दबंगों ने वर्दीधारी सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को घेर कर उनके साथ मारपीट की। इस मारपीट और अभद्रता के बाद विनोद कुमार ने हसनगंज थाने में तहरीर दी। विनोद कुमार की तहरीर पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इंदिरा नगर निवासी आशीष कुमार, उसके रिश्तेदार प्रांजल और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Lucknow / Quick Read: 7 दिसंबर से गोरखपुर में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो