scriptAgnipath scheme protest : सांसद वरुण गांधी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना कहा, शांतिपूर्ण प्रदर्शन है सबका अधिकार | Varun Gandhi targeted BJP said peaceful demonstration everyone right | Patrika News
लखनऊ

Agnipath scheme protest : सांसद वरुण गांधी ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना कहा, शांतिपूर्ण प्रदर्शन है सबका अधिकार

पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने अग्निपथ प्रदर्शनकारियों को “जिहादी” कहने के लिए अपनी पार्टी के एक विधायक पर निशाना साधा। वरुण गांधी लगातार अपनी पार्टी भाजपा के कई मुद्दों पर अपनी असहमति जता चुके हैं। और अक्सर पार्टी कोई अपनी राय देते रहते हैं।

लखनऊJun 21, 2022 / 10:50 am

Sanjay Kumar Srivastava

अग्निपथ योजना को लेकर यूपी समेत पूरे देश में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। और सरकार लगातार इस विरोध को रोकने का प्रयास कर रही है। भाजपा के कुछ नेता भी इन विरोध प्रदर्शन करने वाले युवाओं को समझा रहे हैं तो कुछ उन पर तीखी टिप्पणी कर रहे हैं। पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने अग्निपथ प्रदर्शनकारियों को “जिहादी” कहने के लिए अपनी पार्टी के एक विधायक पर निशाना साधा। और कहा कि, देश के युवा सेना में सेवा के लिए अपनी हड्डियां गला देते हैं, तब कहीं जाकर उन्हें सेना में नौकरी मिलती है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना सभी का अधिकार है। बिहार में भाजपा विधायक हरीशभूषण ठाकुर बछौल का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया, जिसमें विधायक प्रदर्शनकारियों को जिहादी और खालिस्तानी बता रहे थे। जिस पर पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने उनका वीडियो साझा करते हुए उन पर तीखा तंज कसा। वरुण गांधी लगातार अपनी पार्टी भाजपा के कई मुद्दों पर अपनी असहमति जता चुके हैं। और अक्सर पार्टी कोई अपनी राय देते रहते हैं। उनकी इस अंदाज से भाजपा परेशान है। उसकी समझ से परे है कि, वो करे तो क्या करे।
बछौल को दिखाया आइना

वीडियो में हरीशभूषण ठाकुर बछौल ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले जिहादी अग्निपथ के विरोध में बिहार में हुई हिंसा और आगजनी के पीछे थे, और उन्होंने ऐसा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जद(यू) के “बड़े नेताओं” के बयानों से उत्साहित होकर किया।
यह भी पढ़ें – एयर एशिया शुरू करेगी लखनऊ से पांच शहरों के लिए सीधी फ्लाइट, जानें किराया

और फिर सेना में नौकरी मिलती है

वरुण गांधी ने सांसदों द्वारा सभी को एक ही तराज़ू में तौलने पर आपत्ति जताई और सेना में शामिल होने वाले युवाओं और इस प्रक्रिया में उनके द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा, जब किसान अपने अधिकारों के लिए सड़क पर उतरे, तो वह “खालिस्तानी” थे, अब युवा सेना में भर्ती के लिए सड़कों पर आये हैं तो वह “जिहादी” हैं। ये युवा, भारत माता की सेवा की भावना से दधीचि की तरह अपनी हड्डियों को गलाते हैं और फिर सेना में नौकरी मिलती है। लोकतंत्र में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हर किसी का अधिकार है।
यह भी पढ़ें – अग्निपथ योजना को लेकर मोदी सरकार पर बरसे सपा-बसपा

जब एक नौजवान का सपना मरता…

वरुण गांधी ने आगे कहाकि, जब एक नौजवान का सपना मरता है, तो पूरे देश का सपना मरता है। क्या 4 साल के पश्चात अग्निवीरों का सम्मानजनक पुनर्वास होगा? मेरा मानना है कि जब तक समाज के आखिरी व्यक्ति की आवाज न सुनी जाए, तब तक कोई भी कानून का निर्माण न हो।
अग्निपथ योजना पर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने उठाया सवाल

सांसद वरुण गांधी अग्निपथ योजना पर सवाल उठाने वाले पहले व्यक्तियों में से थे। उन्होंने कहा था कि, अगर सरकार पांच साल के लिए चुनी जाती है तो युवाओं को सशस्त्र बलों में चार साल की सेवा तक सीमित क्यों रखा जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि, जब सशस्त्र बलों, सुरक्षा और युवाओं के भविष्य की बात आती है तो संवेदनशील सरकार के लिए “पहले योजना लाना और बाद में सोचना” उचित नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो