scriptLatest Weather Update: 4 जिलों में भारी बारिश और 3 में झमाझम से बदलेगा मौसम, जानें IMD की भविष्यवाणी | Weather Latest Update Heavy Rain Alert 4 District in UP | Patrika News
लखनऊ

Latest Weather Update: 4 जिलों में भारी बारिश और 3 में झमाझम से बदलेगा मौसम, जानें IMD की भविष्यवाणी

Latest Weather Update: उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में मानसून की झमाझम बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। जबकि कई जिलों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। मौसम विभाग ने अब बारिश को लेकर नया अपडेट जारी किया है।

लखनऊJul 16, 2023 / 08:04 am

Vishnu Bajpai

Weather Latest Update Heavy Rain Alert 4 District in UP
Latest Weather Update: उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में मानसून की झमाझम बारिश से मौसम सुहाना बना हुआ है। जबकि कई जिलों में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। मौसम विभाग ने अब बारिश को लेकर नया अपडेट जारी किया है। इसके तहत आने वाले दिनों में करीब-करीब पूरा उत्तर प्रदेश भारी बारिश की चपेट में आने वाला है। पूर्वी और पश्चिम यूपी के दोनों हिस्सों में जमकर बारिश होनी है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतवानी दी है। इस क्रम में सिद्घार्थनगर, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा और इसके आसपास के क्षेत्रों में बहुत भारी बरसात से सचेत रहने को कहा गया है। वहीं 3 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां बारिश के साथ बिजली गिरने जैसी घटनाएं भी हो सकती हैं।
16.jpeg
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून टर्फ बीकानेर, अलवर, ग्वालियर, सीधी, डाल्टनगंज, शांतिनिकेतन से होकर गुजर रहा है। चक्रवाती दबाव का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और आसपास बन रहा है। इसके कारण दक्षिण उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में चक्रवाती स्थिति है। अभी कहीं भारी से बहुत भारी बरसात के आसार हैं। आकाशीय बिजली की भी आशंका बनी हुई है। चक्रवात की वजह से बारिश लगातार होती रहेगी। उन्होंने बताया कि यूपी के अलीगढ़, जालौन, प्रयागराज में आज झमाझम बारिश के साथ आकाशीय बिजली कड़कने और तेज आंधी चलने का अनुमान है।
शुक्रवार को नहीं हुई बरसात
यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को बारिश नहीं हुई। दिन में कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात होने को छोड़ दें तो पूरा दिन सूखा रहा। बादलों की आवाजाही बनी रही। बीच में हल्की से लेकर तेज धूप निकलने से उमस की स्थिति भी बनी। शाम तक बादल छाए रहे लेकिन बरसे नहीं।

Hindi News/ Lucknow / Latest Weather Update: 4 जिलों में भारी बारिश और 3 में झमाझम से बदलेगा मौसम, जानें IMD की भविष्यवाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो