scriptWeather Update: यूपी में फिर बिगड़ेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather update IMD Alert for Heavy rain in UP Mausam Vibhag | Patrika News
लखनऊ

Weather Update: यूपी में फिर बिगड़ेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक उत्तर प्रदेश में कोहरे का कहर नजर आएगा। इस दौरान कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले 48 घंटे तक कोल्ड-डे रहेगा। इस दौरान भीषण ठंड पड़ेगी।

लखनऊFeb 07, 2022 / 08:22 pm

Vivek Srivastava

 यूपी में फिर बिगड़ेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश की चेतावनी

यूपी में फिर बिगड़ेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश की चेतावनी

Weather Update: उत्तर प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों में भीषण ठंड और कोहरे से निजात मिलने की संभावना नहीं दिख रही है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक उत्तर प्रदेश में कोहरे का कहर नजर आएगा। इस दौरान कई इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अगले 48 घंटे तक कोल्ड-डे रहेगा। इस दौरान भीषण ठंड पड़ेगी। जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान कोल्ड-डे के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। यहां 24 घंटे के बाद मौसम की स्थिति में सुधार दिखेगा।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो मंगलवार को कोहरा रहेगा और 9 फरवरी को बारिश होने के आसार है। राजधानी में 10 फरवरी को भी बादल छाए रहेंगे और पूरे सप्ताह सुबह-शाम कोहरा नजर आएगा। दिन में मौसम साफ रहेगा।फरवरी के तीसरे सप्ताह से ठंड में कमी होने के आसार है।इसके बाद ठंड का प्रकोप फरवरी के आखिरी दिनों तक देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ें

यूपी में 37 दिन बाद आज खुले स्कूल, फिर बंद होंगे इतने दिनों के लिए

देश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी, संगम नगरी प्रयागराज, उद्योग नगरी कानपुर, दीदार की नगरी आगरा,बाबा गोरखनाथ की नगरी गोरखपुर, रामनगरी अयोध्या मेरठ समेत कई शहरों में 9 फरवरी तक मौसम के बदले मिजाज से लोगों को दो-चार होना पड़ेगा। इस दौरान कोहरा और ठंड से छुटकारा नहीं मिलेगा। 9 फरवरी के बाद राहत मिलने की संभावना है।

Home / Lucknow / Weather Update: यूपी में फिर बिगड़ेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो