scriptUP Weather: 48 घंटे झमाझम बारिश, यूपी के इन शहरों ऑरेंज अलर्ट, मौसम विभाग की चेतावनी | weather update of thunderstorms in 29 districts of up | Patrika News
लखनऊ

UP Weather: 48 घंटे झमाझम बारिश, यूपी के इन शहरों ऑरेंज अलर्ट, मौसम विभाग की चेतावनी

UP weather : यूपी में मंगलवार को कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए आंधी-पानी की भविष्यवाणी जारी की है।

लखनऊMay 31, 2023 / 08:07 am

Aman Pandey

weather update of thunderstorms in 29 districts of up

मौसम विभाग ने यूपी के 29 शहरों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है।

UP weather: यूपी में मंगलवार को कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन यानी बुधवार और गुरुवार को भी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने के संभावना है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी चलने की उम्मीद है।
मंगलवार को सबसे अधिक 5 सेमी बारिश एटा में दर्ज की गई। इसके अलावा हाथरस के सादाबाद, सहारनपुर में दो-दो, बिजनौर के चंदनपुर, आगरा, बदायूं के सहसवां और सुल्तानपुर में एक-एक और बिजनौर में तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज भी आंधी और तूफान के साथ बारिश के आसार हैं। इससे पहले सोमवार को भी प्रदेश के कुछ जनपदों में बारिश हुई थी। साथ ही ओले भी गिरे।
यह भी पढ़ें

जो काम नहीं कर रहे हैं उन्हें हटाओ, बसपा सुप्रीमो मायावती ने 6 राज्यों के पदाधिकारियों संग बनाई रणनीति

इन शहरों में घोषित किया गया अलर्ट
मौसम विभाग ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली,मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, फर्रुखाबाद और एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा और औरैया के लिए अलर्ट जारी किया है।
इन जिलों के लिए येलो अलर्ट
संत रविदास नगर, बिजनौर, मुरादाबाद,मुजफ्फरनगर, अमरोहा, प्रतापगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़ और वाराणसी समेत 24 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Home / Lucknow / UP Weather: 48 घंटे झमाझम बारिश, यूपी के इन शहरों ऑरेंज अलर्ट, मौसम विभाग की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो