scriptWestern Disturbance-Cyclone Impacts, Night Temperature Increases | IMD Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ-चक्रवात का असर, रात में बढ़ी ठंड, जानें मौसम का ताजा हाल | Patrika News

IMD Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ-चक्रवात का असर, रात में बढ़ी ठंड, जानें मौसम का ताजा हाल

locationलखनऊPublished: Nov 18, 2023 08:12:45 am

Submitted by:

Ritesh Singh

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना नया सिस्टम, कुछ राज्यों में भारी बारिश और रात के तापमान में दिखेगी ठिठुरन ।

IMD Weather Update
IMD Weather Update
ठंडी हवाओं के प्रभाव से अब रात में ठंड बढ़ने लगी है इसका असर ग्रामीण और आउटर क्षेत्रों में ठिठुरन देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर, अब जल्द डिप्रेशन बनेगा। जिसका असर मौसम में दिखेगा। कुछ राज्यों में भारी बारिश को सकती है लेकिन उत्तर प्रदेश में अभी बारिश के आसार नहीं है।

लखनऊ सहित बाकी जिलों का तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा लेकिन उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी।लखनऊ का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
जिलों का हाल

.कानपुर शहर, कानपुर देहात, इटावा, बाराबंकी, गोरखपुर , हरदोई, लखीमपुर खीरी और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज जिलों का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से लेकर 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है वहीं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से लेकर 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
. फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, झांसी, उरई और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से लेकर 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
.मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़, बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, और बुलंदशहर समेत इटावा में अधिकतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है जबकि इन जिलों में न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।
.नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, आजमगढ़, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो