...तो इसलिए अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल के खिलाफ लिया कड़ा एक्शन, पार्टी के इस बड़े नेता ने किया खुलासा

...तो इसलिए अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल के खिलाफ लिया कड़ा एक्शन, पार्टी के इस बड़े नेता ने किया खुलासा
शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिए सपा की याचिका के बाद एक बार फिर चाचा-भतीजे की बीच दूरियां बढ़ गई हैं

Hariom Dwivedi | Updated: 14 Sep 2019, 01:44:13 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- मुलायम परिवार की रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है
- उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने दिया बड़ा बयान
- कहा, समाजवादी पार्टी ने मजबूरी में यह कदम उठाया है, अब पार्टी के पास और कोई विकल्प नहीं बचा था...

लखनऊ. मुलायम परिवार की रार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिए सपा की याचिका के बाद एक बार फिर चाचा-भतीजे की बीच दूरियां बढ़ गई हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद लग रहा था कि अखिलेश यादव एक फिर चाचा शिवपाल सिंह यादव संग मिलकर पार्टी को मजबूत करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने इसे पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व का निर्देश बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने मजबूरी में यह कदम उठाया है। पार्टी के पास और कोई विकल्प नहीं बचा था।

सपा नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा शिवपाल यादव के घर वापसी की उम्मीद थी, लेकिन वह खुद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन कर अपना अलग कार्यक्रम चलाने लगे। बावजूद, उन्होंने विधायकी से इस्तीफा नहीं दिया। ऐसे में पार्टी के पास अर्जी देकर उनकी सदस्यता समाप्त करने का अनुरोध करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह गया है।

शिवपाल यादव ने कहा- हम जवाब देंगे
समाजवादी पार्टी की ओर से विधायकी खत्म किये जाने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि हमने तो लोकसभा चुनाव के दौरान ही समाजवादी पार्टी छोड़ दी थी। अब उन्होंने याचिका दाखिल की है, जिसका हम जवाब देंगे। गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं। समाजवादी पार्टी से अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाने वाले शिवपाल यादव ने पिछला लोकसभा चुनाव भी अपनी पार्टी के सिंबल पर लड़ा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned