scriptYogi Adityanath ने दलित के घर किया भोजन, ‘भाजपा ने हमेशा वंचित वर्ग का सम्मान किया’ | Yogi Adityanath takes meal at Dalit's house in up assembly elections | Patrika News
लखनऊ

Yogi Adityanath ने दलित के घर किया भोजन, ‘भाजपा ने हमेशा वंचित वर्ग का सम्मान किया’

UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022 में अब हर तरफ ठाकुर ब्रामहन और दलित का खेल खेला जा रहा है। जिसमे मुख्यमंत्री Yogi Adityanath भी पीछे नहीं हैं। अपने चार दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक दलित कार्यकर्ता के घर भोजन किया.
 

लखनऊJan 14, 2022 / 03:47 pm

Dinesh Mishra

Yogi Adityanath Had Food in Dalit House Amrit Lal Bharti

Yogi Adityanath Had Food in Dalit House Amrit Lal Bharti

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही राजनीति हलचल तेज हो चुकी हैं। जहां भाजपा के खिचड़ी भोज कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने झुगिंया मोहल्ले में रहने वाले अमृत लाल भारती के घर खिचड़ी भोज किया।
Covid प्रोटोकाल का पूरा पालन

इस दौरान सीएम ने भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों के बारे में भी चर्चा की। कोविड प्रोटाकाल का पालन करते हुए सहभोज में सिर्फ पांच लोगों ने ही एक साथ भोजन किया। खिचड़ी भोज कार्यक्रम के तहत झुगिंया स्थित अमृत लाल भारती के घर खिचड़ी खाया ।
इस दौरान सीएम ने भाजपा की राष्ट्रवादी नीतियों के बारे में भी चर्चा की। कोविड प्रोटाकाल का पालन करते हुए सहभोज में सिर्फ पांच लोगों ने ही एक साथ भोजन किया।

27 हज़ार शक्ति केन्द्रों पर आयोजन
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के अंदर सभी 27 हजार शक्ति केंन्द्रों पर खिचड़ी भोज का आयोजन किया है।इसी के तहत मैं यहां आया हूं। भारतीय जनता पार्टी का जो मिशन रहा है सबका साथ-सबका विकास व सबका विश्वास -सबका प्रयास उसी का यह रुप है। समाजिक समता का प्रतीक सहभोज का मतलब किसी अनुसू्चित या दलित बस्ती में जाना और इन लोगों के साथ विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करना है।
यह भी पढ़ें

भाजपा के स्थापित सिद्धांत राष्ट्रवाद,सुशासन व विकास का हिस्सा है सहभोज -योगी आदित्यनाथ


यह कार्यक्रम पहले बड़े पैमाने पर करना था लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना व एक साथ पांच लोग से अधिक लोग कार्यक्रम में भागीदार न बने इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ सहभागी नहीं बनाया गया है। भाजपा का जो स्थापित सिद्धांत है राष्ट्रवाद,सुशासन व विकास उसका ही एक हिस्सा है । केन्द्र व प्रदेश सरकार ने बिना किसी भेदभाव के अंबेडर जी की भावना के अनुरुप सभी को योजनाओं का लाभ दिया है।
यह भी पढ़ें

Income Tax File: ये गलती की है तो नहीं मिलेगा Return, 2 स्टेप में करें सुधारे, अकाउंट में आएगा पैसा


40 साल पुराने भाजपा कार्यकर्ता अमृत लाल के घर योगी आदित्यनाथ ने जमीन पर बैठकर खाना खाया। सीएम ने अनुसूचित जाति के कार्यकर्ता अमृत लाल भारती और उनके परिजनों को धन्यवाद दिया। वे यहां सामाजिक मुद्दों पर काम करते रहे हैं।

Home / Lucknow / Yogi Adityanath ने दलित के घर किया भोजन, ‘भाजपा ने हमेशा वंचित वर्ग का सम्मान किया’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो