scriptलापता मूक-बधिर बच्चों को मदरसे में तलाशेगी सरकार, एटीएस ने 500 छात्रों का तैयार किया ब्योरा | Yogi Sarkar will search for missing deaf and deaf children in madrasa | Patrika News
लखनऊ

लापता मूक-बधिर बच्चों को मदरसे में तलाशेगी सरकार, एटीएस ने 500 छात्रों का तैयार किया ब्योरा

धर्मांतरण की सूचना के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, खुलासा- ग्रामीण इलाकों की 33 लड़कियां धर्मांतरण का शिकार

लखनऊJun 26, 2021 / 02:46 pm

Neeraj Patel

madrasa

Yogi Sarkar will search for missing deaf and deaf children in madrasa

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार धर्मांतरण केस में अब जल्द ही लापता मूक बधिर छात्रों की मदरसों में तलाश करेगी। जिसकी जिम्मेदारी सरकार ने यूपी एंटी टेरर स्क्वाड (ATS) टीम को दी गई है। नोएडा डेफ सोसाइटी के मूक बधिर छात्रों के मामले में लापता छात्रों की तलाश के लिए अब दिल्ली एनसीआर के मदरसों में यूपी एटीएस तलाशी अभियान चालएगी। जिसके लिए करीब 500 से अधिक छात्रों का ब्यौरा यूपी एटीएस ने तैयार कर लिया है। धर्मांतरण केस में यूपी एटीएस की रडार पर कानपुर के तीन मौलाना भी आ चुके है जो सीएए और एनआरसी विरोध में हिंसा भड़काने के आरोप में जेल जा चुके हैं।

एटीएस ने उमर के भाई से 2 घंटे पूछताछ की। उमर के बड़े भाई से एटीएस ने फतेहपुर में पूछताछ की है। उमर के बड़े भाई उदयनाथ सिंह से एटीएस ने 2 घंटे तक पूछताछ की और उसकी संपत्ति की जानकारी ली है। यूपी एटीएस को धर्मान्तरण मामले में एक और जानकारी मिली है, जिसमे ये पता चला है कि फेलोशिप के नाम पर धर्मान्तरण करने वाले छात्रों को 10 हजार से 50 हजार तक अकाउंट में आते थे। ये रकम विदेशों से आती थी। छात्रों से पैसे के बारे में पूछने पर उन्हें फेलोशिप की रकम बताई जाती थी और संगठन का नाम लेकर पढ़ाई में मदद करने की बात कही जाती थी।

धर्मांतरण की सूचना के लिए यूपी एटीएस ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। अब 9792103156 पर सीधे कॉल कर धर्मांतरण अभियान व दोनों आरोपियों से जुड़ी अहम जानकारी दी जा सकती है। इसके साथ ही यूपी एटीएस की Controlroom.ats-up@gov.in मेल आईडी पर भी जानकारी दी जा सकती है। जिस पर ऑडियो, वीडियो या डॉक्यूमेंट आदि आसानी से भेजें जा सकते हैं।

ग्रामीण इलाकों की 33 लड़कियां धर्मांतरण का शिकार

कानपुर में धर्मांतरण के मामले में एटीएस ने एक और खुलासा किया है। जिसमें पुलिस को आरोपियों के पास से धर्मांतरण की शिकार हुई 33 युवतियों की सूची मिली है। जिसमें ज्यादातर ग्रामीण इलाकों की युवतियां हैं। एटीएस की पूछताछ में पकड़े गए मोहम्मद उमर गौतम और काजी जहांगीर ने बताया कि ग्रामीण इलाकों की युवतियों का ब्रेनवॉश करना आसान होता है। बीहूपुर गांव घाटमपुर निवासी ऋचा उर्फ माहीन अली का खुलासा होने के बाद एटीएस ने एक बार फिर मोहम्मद उमर गौतम की संस्था इस्लामिक दावा सेंटर से बरामद 33 युवतियों और महिलाओं की सूची की दोबारा पड़ताल शुरू कर दी है।

Hindi News/ Lucknow / लापता मूक-बधिर बच्चों को मदरसे में तलाशेगी सरकार, एटीएस ने 500 छात्रों का तैयार किया ब्योरा

ट्रेंडिंग वीडियो