scriptबड़ी खबरः 5 दिन में वापस आ गए दीपक सक्सेना बोले- मैं कमलनाथ के साथ रहूंगा | lok sabha election 2024 Big event in Chhindwara, Deepak Saxena returned to Congress kamal nath, Nakulnath and jitu patwari news | Patrika News
छिंदवाड़ा

बड़ी खबरः 5 दिन में वापस आ गए दीपक सक्सेना बोले- मैं कमलनाथ के साथ रहूंगा

Lok sabha chunav 2024- मंगलवार को नामांकन भरेंगे नकुलनाथ, नामांकन रैली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार भी होंगे शामिल…।

छिंदवाड़ाMar 26, 2024 / 03:40 pm

Manish Gite

kamal-nath-chhindwara.png

 

पूर्व मंत्री एवं कमलनाथ के बेहद करीबी मित्र दीपक सक्सेना 5 दिन बाद फिर से कांग्रेस में आ गए। 21 मार्च को दीपक सक्सेना ने कांग्रेस में हो रही उपेक्षा से नाराज होकर प्रदेश कांग्रेस को इस्तीफा दे दिया था। दीपक सक्सेना आज 26 मार्च को नकुलनाथ (nakul nath) के नामांकन में प्रस्तावक बने। लेकिन, वे कांग्रेस की रैली में शामिल नहीं हुए। दिनभर चली फिर भाजपा की अटकलों के बीच जब पत्रिका ने दीपक सक्सेना से बात की तो उन्होंने स्पष्ट किया कि वे कहीं नहीं जा रहे हैं। वे कमलनाथ के साथ हैं।

नकुलनाथ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गए हैं। कमलनाथ के आग्रह पर दीपक सक्सेना को भाजपा में जाने से पहले रोक लिया गया। पत्रिका से विशेष बातचीत में दीपक सक्सेना ने कहा कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं, कमलनाथजी के साथ हूं, नकुलनाथ का प्रस्तावक बना हूं। लेकिन, दीपक सक्सेना न नामांकन के दौरान नजर आए, न दिनभर चली कांग्रेस की रैली में नजर आए। इससे दिनभर अटकलों का बाजार गर्म रहा। चर्चाएं हो रही थी कि बुधवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव छिंदवाड़ा आ रहे हैं। इस दौरान संभव है कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं, लेकिन सभी अटकलों को दीपक सक्सेना ने विराम दे दिया।


कमलनाथ (kamal nath) के वफादार, विश्वासपात्र, दोस्त माने जाने वाले दीपक सक्सेना ने 21 मार्च को अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। दीपक सक्सेना (deepak saxena) वो ही व्यक्ति हैं जिन्होंने 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अपनी सीट कमलनाथ के लिए खाली कर दी थी। दिग्विजय शासन काल में मंत्री भी रहे दीपक सक्सेना ने पिछले दिनों कांग्रेस में उपेक्षा के आरोप लगाए थे। तभी माना जा रहा था कि वे कांग्रेस छोड़ देंगे। छिंदवाड़ा के प्रभावशाली नेताओं में शामिल दीपक सक्सेना ने उनके बेटे को भाजपा में भेज दिया था। उनके बेटे ने भोपाल में सदस्यता ग्रहण कर ली थी। लेकिन, कमलनाथ के आग्रह के बाद दीपक सक्सेना रुक गए थे।

 

प्रदेश अध्यक्ष को भेजा था इस्तीफा

पूर्व मंत्री एवं कमलनाथ के विधायक प्रतिनिधि रहे दीपक सक्सेना ने 21 मार्च को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को इस्तीफा दे दिया था। दीपक सक्सेना ने लिखा है कि जीतू भाई मैं 1974 से कांग्रेस का सदस्य रहा हूं। सन 1990 से 7 बार विधानसभा चुनाव लड़ा और कॉआपरेटिव बैंक का अध्यक्ष रहा। दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस कमेटी में सह सचिव पद पर भी रहा। मुझे किसान परिवार के छोटे व्यक्ति को जो दायित्व दिया गया था, उसके लिए मैं ऋणी रहूंगा।

 

यह भी पढ़ेंः

कमलनाथ के वफादार दोस्त ने दिया इस्तीफा
कमलनाथ के लिए विधायकी छोडऩे वाले दीपक ने पार्टी छोड़ी

 

https://twitter.com/ANI/status/1770720024371548568?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार मंगलवार को छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान बड़ी रैली का आयोजन किया गया है। प्रात 7.30 बजे भोपाल से नेताओं का काफिला प्रस्थान करेगा और होशंगाबाद और इटारसी बायपास होते हुए बरेठा, सारणी, दमुआ, जुन्नारदेव, परासिया होते हुए छिंदवाड़ा पहुंचेगा। 11.30 बजे छिंदवाड़ा में रैली निकाली जाएगी। इसके बाद कांग्रेस नेता हेलीकाप्टर से दोपहर तीन बजे भोपाल रवाना हो जाएंगे।

 

 

Home / Chhindwara / बड़ी खबरः 5 दिन में वापस आ गए दीपक सक्सेना बोले- मैं कमलनाथ के साथ रहूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो