scriptNH-53 पर लग्जरी कार में मिला चौंकाने देने वाला सामान, देखकर पुलिस के उड़ गए होश | Five man arrested with ganja in mahasamund | Patrika News
महासमुंद

NH-53 पर लग्जरी कार में मिला चौंकाने देने वाला सामान, देखकर पुलिस के उड़ गए होश

कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई के लिए कोतवाली थाने को सुपुर्द किया। कोतवाली पुलिस ने पांचों आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर

महासमुंदJan 17, 2018 / 02:35 pm

चंदू निर्मलकर

CG News
महासमुंद. राष्ट्रीय राजमार्ग 53 ग्राम घोड़ारी के पास क्राइम स्क्वॉड ने सोमवार को एक लग्जरी कार से 63 किलो गांजा बरामद किया। कार में सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई के लिए कोतवाली थाने को सुपुर्द किया। कोतवाली पुलिस ने पांचों आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 (ख) के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली कि कार क्रमांक एमपी 34 सीए 2361 में ओडिशा से गांजा ले जाया जा रहा है। इसमें पांच लोग सवार हैं। सूचना मिलते ही क्राइम स्क्वॉड प्रभारी सुभाष पावर एवं उनकी टीम ग्राम घोड़ारी के पास घेराबंदी कर सामने से आ रही स्वीप्ट कार का रोका। तलाशी लेने पर कार से टीम ने करीब 63 पैकेट गांजा बरामद किया।
कार में सवार दमोह मध्यप्रदेश के लोकेन्द्र सिंह लोधी (23) पिता सिंगराज, धर्मेन्द्र सिंह (24) पिता आधार सिंह, साहस सिंह लोधी (29) पिता गोपाल सिंह, भूपेन्द्र राय (19) पिता बाबूराय एवं पवन सिंह (19) पिता श्याम सिंह ठाकुर भागने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन असफल रहे और टीम ने उन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे गांजा ओडिशा से मध्यप्रदेश ले जा रहे थे। जब्त गांजे की कीमत करीब 3 लाख 15 हजार रुपए आंकी गई है। उक्त कार्रवाई में जिला क्राइम स्क्वॉड की टीम शामिल थी।

नहीं थम रहा तस्करी का सिलसिला
गांजा तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार ओडिशा के रास्ते गांजा तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ मामलों में जरूर पुलिस को सफलता मिल रही है, लेकिन माना जाता है कि अधिकांश मामलों में तस्कर गांजा तस्करी में सफल रहते हैं। अभी तक ओडिशा के मुख्य सरगना तक पहुंचने में पुलिस नाकाम रही है।

CG News

ट्रांसपोर्टिंग पर ही कर सकते हैं कार्रवाई
नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने पत्रकारों से औपचारिक चर्चा के दौरान पूछे गए प्रश्न के जवाब में कहा कि ओडिशा में गांजे की खेती होती है। दूसरे प्रदेश में जाकर कार्रवाई नहीं की जा सकती। इसके कारण छग की पुलिस केवल ट्रांसपोर्टिंग में ही कार्रवाई कर सकती है। उन्होंने ने बताया कि नारायणपुर बस्तर के मार्ग से सबसे अधिक गांजे की तस्करी होती है। वहां भी लगातार गांजे की परिवहन पर रोक लगाते हुए कार्रवाई की है।

Home / Mahasamund / NH-53 पर लग्जरी कार में मिला चौंकाने देने वाला सामान, देखकर पुलिस के उड़ गए होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो