scriptनेपाल जाने वाले यात्री ध्यान दें , 72 घंटे के लिए नेपाल सीमा हुई सील | Patrika News
महाराजगंज

नेपाल जाने वाले यात्री ध्यान दें , 72 घंटे के लिए नेपाल सीमा हुई सील

लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण एक जून को है, इसको लेकर बुधवार शाम 6 बजे से मतदान की तारीख एक जून शाम 6 बजे तक नेपाल सीमा सील कर दी गई है।

महाराजगंजMay 30, 2024 / 03:00 pm

anoop shukla

लोकसभा चुनाव को देखते हुए नेपाल बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। बुधवार की शाम छह बजे नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया। इसके बाद वाहनों की आवाजाही थम गई।इसके बाद सघन जांच भी शुरू करा दी गई है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि आपातकालीन सेवाओं के अतिरिक्त अन्य वाहनों के आने जाने पर रोक रहेगी। मतदान के दिन एक जून की शाम छह बजे के बाद दोबारा आवाजाही शुरू होगी।
महराजगंज में एक जून को मतदान होगा। इसके 72 घंटे पूर्व नेपाल से सटी सीमाओं को सील करने का आदेश डीएम ने दिया है। इसलिए बुधवार की शाम छह बजे से सोनौली बॉर्डर को सील कर दिया गया। एसडीएम नौतनवां नंद प्रकाश मौर्य और सीओ जय प्रकाश त्रिपाठी ने एसएसबी की डिप्टी कमांडेंट अमित तिवारी, सोनौली एसओ अभिषेक सिंह सहित अन्य लोगों की मौजूदगी में बॉर्डर पर बैरियर लगाया गया। ठूठीबारी संवाद के अनुसार भारत नेपाल ठूठीबारी की सीमा भी सील कर दी गई।
इस दौरान एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट सफवान एन, इंस्पेक्टर जयंता घोष, कस्टम इंस्पेक्टर लवलेश कुमार व प्रभारी कोतवाल नीरज राय मौजूद रहे। असिस्टेंट कमांडेंट सफवान ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा को आगामी एक जून को अंतिम चरण के चुनाव को लेकर 72 घंटे के लिए सील किया गया है। एक जून को मतदान के बाद शाम छह बजे बॉर्डर को खोल दिया जाएगा। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं सहित अन्य इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी।
एसएसबी व सोनौली कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च कर सुरक्षा का एहसास कराया। डंडा हेड बीओपी और सोनौली कोतवाली पुलिस ने सुबह साढ़े 9.30 बजे पगडंडियों पर फ्लैग मार्च किया। इस रास्ते से आने जाने वाले की तलाशी ली। कमांडेंट जगदीश प्रसाद धाबाई के नेतृत्व में फ्लैग मार्च में डंडा हेड के बीओपी निरीक्षक प्रदीप कुमार, खनुआ चौकी प्रभारी मनोज कुमार गुप्ता, ज्ञानेश्वर गौंड़, ओइनम रविकांता, अभिजीत पाठक और मकवाना तरुण कुमार सहित कई जवान शामिल रहे।

Hindi News/ Mahrajganj / नेपाल जाने वाले यात्री ध्यान दें , 72 घंटे के लिए नेपाल सीमा हुई सील

ट्रेंडिंग वीडियो