scriptतेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत | Heat relief from people rain with strong winds | Patrika News
मंडला

तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

अब बोवनी की तैयारी में जुटेंंगेे किसान

मंडलाJun 08, 2019 / 12:33 pm

amaresh singh

Heat relief from people rain with strong winds

तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

मंडला। पिछले एक महीने से 40-43 डिग्री सेल्सियस का तापमान झेल रहे जिलेवासियों को कल भरी दोपहर में उस वक्त राहत मिल गई जब मौसम ने अचानक करवट ली और तेज हवाओं के साथ काले बादलों ने आसमान को घेर लिया। लगभग आधे घंटे तक तेज हवाओं के चलने से पारा लुढ़क गया। कुछ देर बाद झमाझम बारिश शुरु हुई और लोगों ने इस बारिश का पूरा आनंद लिया।

इन राशि वालों को मिलेगी सफलता, नकारात्मक विचारों से रहें दूर

बिजली गिरने से तीन व्यक्ति हताहत

जानकारी के अनुसार, रामनगर के हर्राटिकुर में बिजली गिरने से तीन व्यक्ति के हताहत होने की खबर है, इस बारे में स्थानीय पुलिस द्वारा पतासाजी की जा रही है। सिर्फ जिला मुख्यालय ही नहीं, आसपास के क्षेत्रों और नैनपुर, बिछिया, बम्हनी आदि क्षेत्रों में भी बारिश से मौसम में राहत महसूस की जा रही है।

नहीं आई शटल और देरी से आई पांच ट्रेनें


खेती किसानी की गतिविधियां शुरू हो गई
जिले के किसानों ने बताया कि मानसून की दस्तक के साथ ही जिले में खेती-किसानी की गतिविधियां शुरू हो गई हैं। खेत हारों में किसानों की चहल-पहल बढऩे लगी है। किसान एक ओर खरीफ फसलों की बोनी के लिए खेतों और मेड़ों की साफ-सफाई का काम शुरू कर दिए हैं, वहीं दूसरी ओर धान की बोनी का काम भी तेजी से शुरू हो गया है।

वेतन न मिलने पर अध्यापकों में हाहाकार

यह मौसम खेतों में जुताई के लिए बेहद अनुकूल है

किसानों के अनुसार, यह मौसम खेतों में जुताई के लिए बेहद अनुकूल है। बताया जा रहा है, जिन खेतों में जुताई का काम पूरा हो गया है वहां किसान खरीफ की फसल की बुआई करने की तैयारी में जुट गए है। शुक्रवार की शाम हुई बारिश के कारण तापमान में कमी दर्ज की गई है।

Home / Mandla / तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो