scriptरात के अंधेरे में सक्रिय होता था ये गिरोह | This gang used to be active in the dark of night | Patrika News
मंडला

रात के अंधेरे में सक्रिय होता था ये गिरोह

दशहत में थे ट्रक चालक

मंडलाDec 07, 2019 / 11:22 am

Mangal Singh Thakur

रात के अंधेरे में सक्रिय होता था ये गिरोह

रात के अंधेरे में सक्रिय होता था ये गिरोह

निवास. गुरुवार की दरमियानी रात को निवास पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। योजना बद्ध तरीके से डीजल चोरों को पकड़ा गया। जिसमें स्थानीय लोगों का भी सहयोग रहा। पुलिस की इस कार्यवाही से वाहन मालिकों में खुशी देखी जा रही है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से निवास-मंडला मार्ग में डीजल चोर गिरोह सक्रिय थे। ये गिरोह रात होते ही सड़क किनारे खड़ेे वाहनों को निशाना बनाते और पूरा टैंक ही खाली कर देते थे। कुछ सप्ताह पहले तरवानी घाट पर घेरा बंदी भी कि थी लेकिन चोर अपनी गाड़ी छोड़कर भाग निकले थे। तभी से निवास पुलिस इसका सुराग जुटा रही थी। वहीं बुधवार की सुबह भी डीजल चोर तीन चार वाहन से डीजल पार कर दिए। एक ट्रक चालक के विरोध करने पर कटï्टा दिखाकर धमकाया भी गया था। जिसकी शिकायत निवास पुलिस को की गई थी। जिसके बाद से पुलिस ने गश्ती बढ़ा दी। गुरुवार की दरमियानी रात वाहन मलिको की मदद से सफलता मिली। जानकारी के अनुसार रात्रि लगभग 2 बजे निवास पुलिस को सूचना मिली कि एक इनोवा गाड़ी में कुछ लोग घूम रहे हैं गाड़ी से डीजल निकाल रहे हैं। जानकारी के मिलते ही निवास पुलिस ये इनोवा का पीछा किया इनोवा गाड़ी बबलिया की तरफ भागे पर इसी बीच बबनिया के वाहन मालिकों की इसकी भनक लगी कि आज फिर डीजल चोर का पीछा किया जा रहा है। जैसे ही भनक लगी वहां के कुछ वाहन मालिकों ने बबबलिया में घेरा बंदी की जहां से चोर निवास की तरफ वापस लौट गए। बबलिया के वाहन मालिकों के पिपरिया के वाहन मालिकों की सूचना दी। सूचना मिलते ही पिपरिया ग्राम के वाहन मालिकों ने बस स्टैंड पर पुलिस की मदद से घेरा बंदी कर धर दबोचा। आक्रोशित वाहन मालिकों ने आरोपियों की धूनाई भी कर दी। पुलिस कि समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य घटनाओं की भी जानकारी पुलिस ले रही है।
अभी हाल में चौधरी ट्रेडर्स के सामने खड़े वाहन से डीजल चोरी की गई थी जिसकी फुटेज सीसी टीवी में रिकॉर्ड हो गई थी। बताया गया कि पिछले कई महीनों में आधा सैकड़ों वाहन को अपना शिकार बना चुके हैं। किसी वाहन से दो सौ लीटर तो किसी से तीन सौ लीटर तक डीजल चोरी कर लेते थे। जिसके बाद से निवास पुलिस लगातार गश्ती करती रही और चौकन्नी रही। वहीं वाहन मालिकों ने भी ठान लिया था कि इस गिरोह को धर दबोचना ही है। आखिरकार गुरुवार को यह सफलता हासिल की।
वहीं निवास थाना प्रभारी ने बताया कि थाना निवास के अपराध क्रमांक 159/19 धारा 392,34 ता हि मेें आरोपी निखिल गोयल पिता सतीश गोयल (33) निवासी राजीव गांधी वार्ड कटनी, अजय लोधी लोनी पिता रामस्वरूप लोनी (30) निवासी लोढ़ा थाना उमरिया, लखन सीता भागवत लोनी (38) निवासी लोढ़ा थाना उमरिया जिला उमरिया को गिरफ्तार किया गया। कार्रवाई में निरीक्षक जयवंत काकोडिय़ा, सहायक उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक सोमनाथ, अरुण, आरक्षक में आरक्षक चंदन सुमन आदि मौजूद रहे। बताया गया कि उक्त वाहन से 30 लीटर डीजल, 10 बड़े केन के खाली डिब्बे साथ एक धारदार चाकू को जब्त किया है। वहीं वाहन मालिकों ने भी इस कार्यवाही पर अपना सहयोग दिया और राहत की सांस ली।

Home / Mandla / रात के अंधेरे में सक्रिय होता था ये गिरोह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो