scriptशावकों के साथ बाइक के सामने आ गई बाघिन, छूटे युवक के पसीने फिर ऐसे बचाई जान | Tigress with cubs came in front of bike kanha tiger reserve area man spent night on tree | Patrika News
मंडला

शावकों के साथ बाइक के सामने आ गई बाघिन, छूटे युवक के पसीने फिर ऐसे बचाई जान

अंधेरे में बाघिन के नजदीक पहुंच गया था युवक, बाघिन को देख घबराया तो फिसल गई बाइक, दहाड़ मारती बाघिन को अपनी ओर आता देख बाइक छोड़कर जंगल में भागा युवक…

मंडलाMay 25, 2024 / 10:29 pm

Shailendra Sharma

Tigress with cubs came in front of bike
मध्यप्रदेश के मंडला में कान्हा नेशनल पार्क के रिजर्व फॉरेस्ट एरिया एक बाइक सवार युवक की जान उस वक्त हलक में आ गई जब एक बाघिन अपने चार शावकों के साथ उसके सामने आ गई। रात के अंधेरे में युवक बाघिन को देख नहीं पाया और बाघिन व शावकों के करीब पहुंच गया था। बाघिन को करीब देख युवक घबरा गया और उसकी बाइक फिसल गई। तभी बाघिन दहाड़ते हुए उसकी ओर बढ़ी तो युवक जान बचाने के लिए जंगल में भाग गया।

चार घंटे तक पेड़ पर चढ़कर बचाई जान


बाइक सवार युवक घंसलाल नंदा शुक्रवार को देर शाम अपने घर कामता गांव लौट रहा था। इसी दौरान भरवेली गांव के पास कन्हार अरंडिया नाला के बीच सड़क पर चार शावकों के साथ बाघिन सामने आ गई। अंधेरा होने के कारण युवक बाघिन के काफी नजदीक पहुंच गया। युवक बाघिन को एकाएक सामने देखकर घबरा गया और बाइक से गिर पड़ा। इस बीच बाघिन दहाड़ने लगी। जिसके कारण वो डर गया और जान बचाने के लिए बाइक छोड़कर जंगल की ओर दौड़ लगा दी। कुछ दूरी पर जाकर एक पेड़ पर युवक घंसलाल चढ़ गया वो करीब चार घंटे तक पेड़ पर बैठा रहा। उसके मोबाइल में बैटरी कम थी उसने फोन लगाकर परिजन को बाघिन से सामना होने के बारे में बताया।
यह भी पढ़ें

Mango News: कड़वी नीम के पेड़ पर लटक रहे रसीले मीठे आम, Video देखकर हर कोई हैरान



चार घंटे बाद मिला युवक


घंसलाल ने मोबाईल से अपने परिजनो को घटना के बारे बताया । इसके बाद कामता गांव में हलचल शुरू हो गई। सरपंच बिहारी उइके ने वन विभाग और पुलिस को जानकारी दी। महकमे के साथ कामता गांव के 50 लोग दो ट्रैक्टर से युवक को जंगल में सर्च करने के लिए निकल गए। बाघिन और युवक आमना-सामना शाम छह बजे के बीच हुआ था। करीब आठ बजे से उसे ढूंढने के लिए ग्रामीणों ने जंगल छानना शुरू किया लेकिन रात 10 बजे लगभग मोबाइल बंद होने से उसकी सही लोकेशन नहीं मिल पाई।
यह भी पढ़ें

Indore Satta Bazar: फलोदी के बाद इंदौर सट्टा बाजार ने मचाई खलबली, रिजल्ट से पहले भाजपा की सीटों की भविष्यवाणी


भूख प्यास से हुआ बेहाल

दिनभर की मेहनत कर घर लौट रहा घंसलाल बाघिन से जान बचाने पेड़ पर तो चढ़ गया लेकिन वो भूख प्यास से बेहाल हो गया। करीब चार घंटे बाद हिम्मत कर वो पेड़ से नीचे उतरा और फिर अंदाज से भरवेली गांव की ओर पैदल ही चल पड़ा। किसी तरह वो गांव में पहुंचा और महेश यादव नाम के व्यक्ति के घर जाकर आपबीती बताई। महेश ने पानी दिया और मोबाइल फोन पर घंसलाल की परिजन से बात कराई। जिसके बाद रात करीब 12 बजे परिजन व कामता के ग्रामीण भरभेली गांव पहुंचे और घंसलाल को अफने साथ सुरक्षित घर लेकर आए। बाघिन से सामना होने की बात याद कर वो अब भी सिहर उठता है।
यह भी पढ़ें

Mango News: कड़वी नीम के पेड़ पर लटक रहे रसीले मीठे आम, Video देखकर हर कोई हैरान


Hindi News/ Mandla / शावकों के साथ बाइक के सामने आ गई बाघिन, छूटे युवक के पसीने फिर ऐसे बचाई जान

ट्रेंडिंग वीडियो