scriptरक्तदान करने आगे आये युवा, सात युवकों ने किया रक्तदान | Youth coming forward to donate blood | Patrika News
मंडला

रक्तदान करने आगे आये युवा, सात युवकों ने किया रक्तदान

पत्रिका की पहल पर जोश में युवा

मंडलाJun 11, 2019 / 02:49 pm

amaresh singh

Youth coming forward to donate blood

रक्तदान करने आगे आये युवा, सात युवकों ने किया रक्तदान

मंडला। हाल ही में जिला अस्पताल में सिवनी जिले से उपचार के लिए लाई गई बच्ची को तत्काल रक्त की व्यवस्था कराने में पत्रिका टीम की भूमिका के बाद जिले के युवाओं में रक्तदान करने की होड़ सी लग गई है। इन युवाओं में सबसे आगे हैं गौ सेवा एवं रक्तदान संगठन के युवा, जिन्होंने एक ही दिन में सात-सात यूनिट रक्तदान कर गंभीर रूप से बीमार लोगों की जान बचाई और सूचना मिलते ही तत्काल रक्तदान के लिए पहुंचने की मिसाल कायम की। गौरतलब है कि ज्यादातर युवा जिले के अलग अलग विकासखंडों से रक्तदान के लिए पहुंचे थे।

पुलिस की संवेदनहीनता: तारीख पर तारीख, 654 पीड़ित महिलाओं को न्याय का इंतजार

इन्होंने किया रक्तदान
विशाल झारिया निवासी मंडला ने प्रकाश झरिया मण्डला को अपना ब्लड दिया। अंकित पटेल निवासी मांद कमलेश कुमार परस्ते ग्राम डोभी-खारी जनपद निवास रक्त दिया। बताया गया है कि वे जिला अस्पताल नहीं बल्कि ट्रस्ट द्वारा संचालित योगीराज अस्पताल में भर्ती थे। अजीत कुमार झरिया अंजनिया ने ब्लड डोनेट कर सरोज दुबे, रोहित मरकाम अंजनिया ने सरोज दुबे, कंधी लाल परस्ते ने पुष्पा नन्दा करिया गांव को रक्तदान किया। रात्रि लगभग 12 बजे विपिन अग्रवाल ने पुष्पा नन्दा निवासी करिया गांव को रक्तदान किया। गंभीर अवस्था में पहुंच चुकी पुष्पा को यह दूसरा यूनिट ब्लड दिया गया था।

काल के गाल से निकाल लाता है शनि, किस राशि का शनि आपके कुंडली में है जानिए

रक्तदाताओं को एकजुट करने में इनका रहा योगदान

इन सभी रक्तदाताओं को एकजुट करने में संगठन के दिलीप चन्द्रौल, हरिशंकर नामदेव, माधोपुर से अमन पटेल, राजा झरिया रतनपुर, सचिन गुप्ता, बलराम पटेल, लालू नामदेव ब्लाक अध्यक्ष मयंक अग्रवाल, यश चौधरी, राहुल जैन, विवेक परिहार का योगदान रहा।

पारे में आया उछाल, भीषण गर्मी से लोग हलाकान

पति-पत्नी के बीच हुआ विवाद, गला दबाकर पति ने कर दी हत्या

Home / Mandla / रक्तदान करने आगे आये युवा, सात युवकों ने किया रक्तदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो