scriptअभिभाषकों ने लगाया आरोप, पुलिस ने किया आरोपियों का सहयोग | advocat news in madsaur | Patrika News
मंदसौर

अभिभाषकों ने लगाया आरोप, पुलिस ने किया आरोपियों का सहयोग

अभिभाषकों ने लगाया आरोप, पुलिस ने किया आरोपियों का सहयोग

मंदसौरJun 22, 2019 / 03:41 pm

Nilesh Trivedi

patrika

अभिभाषकों ने लगाया आरोप, पुलिस ने किया आरोपियों का सहयोग

मंदसौर.
जिले के पिपलियामंडी में अभिभाषक नवीन ओझा के साथ हुई घटना को लेकर अभिभाषक संघ ने पुलिस कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को हड़ताल की। पूरे दिन काम से दूर रहे और दोपहर में वाहन रैली निकालते हुए एसपी कार्यालय पहुंचे। जहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। शहर के गांधीचौराहा सहित अन्य जगहों पर भी पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे अभिभाषक यहां उस समय आक्रोशित हो गए। जब एसपी ने ज्ञापन लेने बाहर नहीं आई। इसके बाद कुछ समय नारेबाजी चलती रही। फिर एसपी हितेश चौधरी ने बाहर आकर अभिभाषकों से ज्ञापन लिया। संघ के पदाधिकारियों ने पुलिस पर अभिभाषक पर हमला करने वाले आरोपियों का सहयोग करने का आरोप लगाया। और पुलिसकमियों पर कार्रवाई की मांग की।

एसपी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि अभिभाषक ओझा के साथ २० जून को नारायणगढ़ कोर्ट जाते समय खोखरा घाटी कनघट्टी रोड पर कृषि भूमि को देखने गए थे। इसी दौरान पिपलियामंडी के भूमाफियाओं द्वारा एकजुट होकर उन पर प्राणघातक हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गए और उन्हें उदयपुर रैफर किया गया। पुलिस द्वारा हमलावारों का सहयोग करते हुए ओझा और उनके दो पुत्रों के विरुद्ध झूठा प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने घटना के पहले व बाद में हमलावारों का सहयोग किया और गंभीर घायल अभिभाषक ओझा की मदद नहीं करते हुए उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया। और घटना के चश्मदीद जो ओझा के पक्षकार है। उनकी रिपोर्ट ही दर्ज नहीं की।
साथ ही अभिभाषक संघ के अध्यक्ष, सचिव एवं सदस्यों को पिपलिया थाने पर दोपहर १ बजे से रात ११ बजे तक रोकने के बाद भी आरोपियों के विरुद्ध धारा ३०७ आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज नहीं कर टालमटोल की गई। आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर संघ के सदस्यों में आक्रोश व्याप्त है। इसी के चलते शुक्रवार को संघ की असाधारण सभा की बैठक बुलाई और कार्य से दूर रहकर विरोध करने का निर्णय लिया।

यह की मांग
एसपी को सौंपे ज्ञापन में मांग की है कि ओझा तथा उनके पुत्रों के विरुद्ध दर्ज किए गए प्रकरण को पुलिस तत्काल वापस ले। साथ ही ओझा पर हमला करने वाले आरोपियों के विरुद्ध धारा ३०७ में मामला दर्ज करें। साथ ही पिपलियामंडी टीआई और अन्य सहयोगी पुलिसकर्मियों को भी निलंबित करें। ज्ञापन में कहा कि संघ की मांगे नहीं मानी तो संघ द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन के दौरान पुलिस के रवैए को लेकर अभिभाषको ने जमकर नारेबाजी एसपी दफ्तर के बाहर की। अभिभाषकों की रैली के दौरान एसपी दफ्तर पर सीएसपी नरेंद्रसिंह सोलंकी, एसडीओपी भरतभूषण चौधरी सहित वायडी टीआई से लेकर अन्य पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

Home / Mandsaur / अभिभाषकों ने लगाया आरोप, पुलिस ने किया आरोपियों का सहयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो