script18 घंटों से छाए बादल अब बरसे, शहर सहित जिलेभर में झमाझम | news | Patrika News
मंदसौर

18 घंटों से छाए बादल अब बरसे, शहर सहित जिलेभर में झमाझम

राहत की बारिश…

मंदसौरJul 27, 2019 / 06:02 pm

Mukesh Mahavar

patrika

18 घंटों से छाए बादल अब बरसे, शहर सहित जिलेभर में झमाझम

रतलाम. मौसमी दबाव नहीं बन पाने के कारण जिले के आसमान पर छाए काले बादल शुक्रवार की रात को झमाझम बरस पड़े। गुरुवार दोपहर के बाद से ही बारिश वाले घने बादलों का डेरा जमा हुआ था, लेकिन अनुकूल हालात नहीं बनने से सिर्फ बूंदा-बांदी हो रही थी, रात करीब १० बजे बाद शहर सहित अंचल में कई जगहों पर तेज बारिश ने दस्तक दी।
शहर सहित जिले में मानसून की बारिश की कामना को लेकर बीते तीन से चार दिनों में लोगों ने कई जतन किए है। धर्म स्थलों के साथ ही पूजा और प्रार्थना का दौर भी चल रहा है। वहीं, मौसम केन्द्र ने भी बादलों की आवाजाही के साथ बारिश की संभावना जताई, लेकिन गुरुवार से छाए बादल शुक्रवार की शाम तक नहीं बरसे। दिन के समय कुछ स्थानों पर बंूदा-बांदी हुई, लेकिन रात करीब 10 बजे छाए बादल अचानक बरस पड़े। शहर में तेज बारिश के दौरान प्रमुख रास्तों और रोड पर पर पानी बह निकला। वाहन चालक और लोग बारिश के बीच झमाझम की बौछारों के साथ राहत महसूस कर रहे थे।
तापमान में सुधार, उमस से भी राहत
शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 30.2 तथा न्यूनतम 22.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। तापमान में बीते कुछ दिनों से सुधार हुआ है, लेकिन हवाओं में नमी की मात्रा नहीं होने के कारण उमस के हालात बने हुए है। शुक्रवार की रात को तेज बारिश के बाद हवाओं में भी नमी बढ़ी है। इससे गर्मी और उमस से हो रही परेशानी कम होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो