scriptचुनाव जीतें, अब चल रहा मन्नतें पूरी करने का दौर | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

चुनाव जीतें, अब चल रहा मन्नतें पूरी करने का दौर

चुनाव जीतें, अब चल रहा मन्नतें पूरी करने का दौर

मंदसौरDec 17, 2018 / 07:16 pm

harinath dwivedi

patrika

चुनाव जीतें, अब चल रहा मन्नतें पूरी करने का दौर

मंदसौर । विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब जीतें हुए प्रत्याशी चुनाव में किए गए वादों पर काम शुरु करने से पहले देवस्थलों पर पहुंच रहे है। जहां चुनाव में जीत को लेकर की गई मन्नतें पूरी करने का दौर चल रहा है। कही खुद तो कही परिवार के साथ तो कही पर समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत होने के बाद अब मन्नत पूरी करने में लगे हुए है। ११ दिसबंर को परिणाम आने के बाद से १२ दिसबंर से अब तक लगातार जिले की चारों सीटों पर जीतकर विधायक बने प्रत्याशी खुद व उनके समर्थक व पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मन्नतें उतारने में व्यस्त है। हर किसी ने अपने प्रत्याशी की जीत के लिए देवस्थलों की मन्नतें ली थी। जो अब पूरी हो रही है। कोई लौटकर तो कही पैदल पहुंच रहा है, कोई अखंड ज्योत तो कोई पाठ करवा रहा है। सब अपने स्तर से ली गई मन्नतें पूरी कर रहे है।
मन्नत पूरी करने लौटकर पहुंचा माता के दर पर
मंदसौर विधानसभा के गांव सेमलियाहीरा के रमाकांत टेलर चुनाव पूर्व भाजपा प्रत्याशी यशपालसिंह सिसौदिया की जीत को लेकर ली गई मन्नत को पूरा करने के लिए रविवार को गांव से आकोदड़ा माता मंदिर तक लौट लगाते हुए पहुंचा। सिसौदिया की जीत के बाद माता के दर पर मन्नत के चलते टेलर ग्रामीणों व अन्य लोगों के साथ जयकारों के साथ यहां लौटते हुए पहुंचा और पूजा-अर्चना के बाद मन्नत पूरी की। इसी तरह मंदसौर में कालाखेत क्षेत्र में स्थित रॉकस्टार सेलून के संचालक ने सिसौदिया की जीत के बाद अपनी बात पूरी करते हुए। एक दिन कटिंग का काम निशुल्क किया। एक दिन दुकान पर आने वाले लोगों से उन्होंने राशि नहीं ली।
12 किमी की पैदल यात्रा पहुंच दुधाखेड़ी माता के दर पर
गरोठ विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी देवीलाल धाकड़ की जीत को लेकर समर्थको व कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगह मन्नत की। अधिकांश ने देवस्थलों की ही मन्नत ली थी। ऐसे में उज्जैन चिंतामण गणेश से लेकर हरसिद्धि व नलखेड़ा बगलामुखी माता से लेकर मंदिरों पर हनुमान चालीसा के पाठ से लेकर अखंड ज्योत का दौर चल रहा है। रविवार को क्षेत्र के युवा मोर्चा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ समर्थको ने पैदल यात्रा निकाली। युवा मोर्चा ने धाकड़ की जीत पर दुधाखेड़ी माता मंदिर तक पैदल यात्रा की मन्नत ली थी। ऐसे में रविवार को पैदल यात्रा निकाली। १२ किमी की पदयात्रा के बाद मंदिर पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना के बाद मन्नत पूरी की। इस यात्रा में धाकड़ भी सपरिवार शामिल हुए।
डंग पहुंचे बालाजी के दरबार
जिले सहित संसदीय क्षेत्र के एक मात्र कांग्रेस विधायक हरदीपसिंह डंग ने भी चुनाव पूर्व मन्नत ली थी। जीतने के बाद डंग सुवासरा बाद में गए पहले वह सीधे नीमच जिले के हरकियाखाला में स्थित बालाजी के यहां पहुंचे और दर्शन वंदन किया। वहां से वह सुवासरा आए थे। इसके बाद क्षेत्र के गांव घसई का जैन परिवार जो कपड़े का व्यापारी है और आगर में रहता है। उन्होंने भी वहां बालाजी मंदिर पर डंग के जीतने की मन्नत ली थी, ऐसे में डंग उस मन्नत को पूरा करने वहां भी पहुंचे। इसके अलावा समर्थको ने किसी ने अजमेर तो किसी ने सांवरिया सेठ के दर पर पहुंचकर डंग के जीतने के बाद मन्नत को पूरा किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो