scriptसीतामऊ फाटक ब्रिज पर रेलवे के काम होती ही पूरा होगा टी-आकार का ब्रिज | ralway overbrij news in mandsaur | Patrika News
मंदसौर

सीतामऊ फाटक ब्रिज पर रेलवे के काम होती ही पूरा होगा टी-आकार का ब्रिज

सीतामऊ फाटक ब्रिज पर रेलवे के काम होती ही पूरा होगा टी-आकार का ब्रिज

मंदसौरJun 09, 2019 / 12:36 pm

Nilesh Trivedi

patrika

सीतामऊ फाटक ब्रिज पर रेलवे के काम होती ही पूरा होगा टी-आकार का ब्रिज


मंदसौर.
सीतामऊ फाटक क्षेत्रमें ३८ करोड़ की लागत से बन रहा टी-आकार का ओवरब्रिज अब जल्द पूरा होगा। रेलवे के हिस्सें में रेलवे का काम शुरु होने के बाद इसकी उम्मीद जागी है। ब्रिज का एक छोर बनने के बाद ट्रैफिक शुरु हुए लंबा समय बीत गया, लेकिन सीतामऊ की और वाले हिस्से में सेतु विभाग का काम रेलवे के ६० मीटर के हिस्से के कारण अटका है। वह पूरा होने के बाद सेतु विभाग अपना बचा हुआ काम पूरा करेगा। इसके बाद चार सालों से निर्माणाधीन ओवरब्रिज पूरा होगा और इस क्षेत्र से मंदसौर आने वाले हजारों लोगों को वेकल्पिक की बजाए सुगम यातायात उपलब्ध हो सकेगा।

दरअसल सीतामऊ फाटक पर सेतु विभाग द्वारा टी-आकार के ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पिछले चार सालों से किया जा रहा है। यहां रेलवे फाटक भी रेलवे ने ब्रिज निर्माण के साथ बंद कर दी। ऐसे में इस रुट से सीतामऊ, सुवासरा, गरोठ, शामगढ़ व भानपुरा तक के करीब ५०० से अधिक गांवों के हजारों लोगों को आवाजाही के लिए पिछले चार सालों से वेकल्पिक मार्गसे आना-जाना पड़ रहा है। लेकिन रतलाम-नीमच रुट पर ब्रिज बनकर तैयार हो गया और अगस्त-२०१८ में इस पर ट्रैफिक भी शुरु किया गया। लेकिन सीतामऊ की और ब्रिज पर रेलवे फाटक वाले क्षेत्र में काम नहीं होने के कारण काम अधूरा ही पड़ा है। ऐसे में रेलवे ने यहां काम शुरु किया और अब इस काम में तेजी आई तो उम्मीद जागी की जल्द ही अधूरे पड़े इस ब्रिज का काम पूरा होगा और लंबे समय से इस ब्रिज से ट्रैफिक शुरु होने का इंतजार कर रहे इस क्षेत्रके हजारों लोगों को ओवरब्रिज से आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी।

मानसून है करीब
अब मानसून का दौर भी करीब आ गया है। ऐसे में अधूरे पडे निर्माण को पूरा करने और ब्रिज के प्रोजेक्ट पर फिर से माननूस के बादल छा रहे है। हालंाकि सेतु विभाग का उनके हिस्से का काम यहां पूरा है। रेलवे का ६० मीटर का काम पूरा होने के बाद सेतु विभाग यहां बचे हुए स्लेब डालने का काम पूरा करेगा।

Home / Mandsaur / सीतामऊ फाटक ब्रिज पर रेलवे के काम होती ही पूरा होगा टी-आकार का ब्रिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो