सूनी सड़क पर ढोल बाजों के साथ अकेला ही दुल्हन को लेने निकला दूल्हा, देखें वीडियो

घर से 400 मीटर दूर मंदिर तक अकेले घोड़े पर सवार होकर पहुंचा दुल्हा..कोविड गाइड लाइन के तहत लिए सात फेरे..

By: Shailendra Sharma

Published: 28 Apr 2021, 04:12 PM IST

मंदसौर. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयासों में जुटा हुआ है और सख्ती के साथ ही लोगों से अपील भी कर रहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में सब एकजुट हों। अब प्रशासन की इस अपील का असर होते भी नजर आ रहा है ऐसी ही एक तस्वीर मंदसौर जिले के शामगढ़ में सामने आई है। जहां कोरोना गाइड लाइन के तहत मापदंडों के आधार पर एक शादी समारोह हुआ। शादी में ढोल के साथ बारात तो निकली लेकिन बाराती नहीं थे और अकेला दूल्हा ही घोड़ी पर बैठकर दुल्हन को लेने के लिए विवाह स्थल पर पहुंचा।

देखें वीडियो-

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सूनी सड़क पर ढोल बाजों के साथ बारात में सिर्फ दूल्हे के घोड़ी पर सवार होकर निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल होने वाला वीडियो मंदसौर जिले के शामगढ़ का है जहां सोमवार को कोविड गाइडलाइन के नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए शादी समारोह हुआ। शामगढ़ में सब्जी मंडी चौराहा वार्ड नंबर 9 निवासी कपिल पिता रामगोपाल वेद का सोमवार को विवाह संपन्न हुआ जिसमें कपिल ने कोविड-19 का पूरी तरह से
पालन किया। कपिल ने शादी समारोह में ढोल के साथ बारात तो निकाली लेकिन बारात में अकेले ही थे बारात में कपिल घोड़े पर बैठे हुए थे और आगे दो ढोल वाले चल रहे थे। बारात निवास स्थान से होते हुए करीब 400 मीटर दूर हनुमान मंदिर पहुंची जहां कपिल की शादी पूरे रीति रिवाजों के साथ महज 10 लोगों की उपस्थिति में संपन्न हुई।

ये भी पढ़ें- महज 10 लोगों की मौजूदगी में लिए सात फेरे, SP ने भेजा डिनर का निमंत्रण

baraath2.png

दूल्हे कपिल ने दिया समाज को संदेश
कपिल जावरा के पास पीपल्दा में शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पर कंपाउंडर के पद पर पदस्थ हैं। दूल्हे कपिल वेद ने बताया कि शादी समारोह गायत्री परिवार के माध्यम से संपन्न हुआ जिसमें कोविड गाइडलाइन का पूर्ण रुप से पालन किया गया। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं नेत्र सहायक हूं यदि में ही कोविड नियमों का पालन नहीं करता तो समाज को क्या संदेश देता इसलिए मैंने अकेले ही बारात निकाली परिवार के बाकी पांच लोग सीधे वाहन से ही विवाह स्थल पहुंच गए थे जहां शादी के दौरान भी कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन किया गया। साथ ही उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि वो कोरोना महामारी के इस दौर में एकजुट होकर महामारी का सामना करें और प्रशासन की तरफ से बनाई गई गाइड लाइन का पालन करें।

देखें वीडियो-

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned