scriptपॉकेट मनी से जरूरत मंद परिवारों को की सामग्री वितरीत तो युवा भी जुटे सेवा कार्य में | With the help of pocket money to disburse the material to the needy f | Patrika News
मंदसौर

पॉकेट मनी से जरूरत मंद परिवारों को की सामग्री वितरीत तो युवा भी जुटे सेवा कार्य में

पॉकेट मनी से जरूरत मंद परिवारों को की सामग्री वितरीत तो युवा भी जुटे सेवा कार्य में

मंदसौरApr 01, 2020 / 03:15 pm

Vikas Tiwari

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर।

दलौदा लॉक डाउन के बाद हर इलाके से मजदूरों पलायन शुरू हो गया । इन्ही मजदूरों के साथ नन्हे नन्हे बच्चे भी थे । इन्हें देख दलौदा के युवाओं की टीम ने अपने स्तर से भोजन के पैकेट बनाने की शुरुआत की चार युवाओं से शुरू हुआ मानव सेवा का सिलसिला लॉक डाउन के सातवें दिन भी जारी है । रेलवे फाटक सेवा समिति की ये टीम पांच हजार से ज्यादा लोगों को भोजन के पैकेट मुहैया करवा चुकी है । हर दिन युवाओं की ये टीम करीब 700 लोगो को भोजन पहुंचा रही है । राहगिरों के अलावा गांव में रहने वाले दिहाड़ी मजदूरों तक भी रोज सुबह शाम भोजन पहुंचाया जा रहा है । लोग फ़ोन पर इन्हे व्यक्तियों के भूखे होने और उनकी संख्या की सूचना देते है । ये युवा सूचना मिलने के तुरंत बाद ही मोके तक भोजन के पैकेट पहुंचा देते है । खास बात यह है कि युवाओं के इस हौसले को देख मोहल्ले की महिलाओं ने खाना पकाने के जिम्मेदारी को अपने हाथों में लिया । अब मोहल्ले की महिलाएं रसोई का काम संभाल रही है । युवाओं की एक टीम भोजन के पैकेट तैयार करती है और एक टीम इन्हें गतंव्य तक पहुंचाने का काम कर रही है । युवाओं की टीम में रितेश राठी, हितेश गोखलानी, सौरभ राठी, विशाल ग्वाला, रिंकू राठीए आशीष नागर, जुगल सहित अन्य है।
घर घर जाकर 10 किलो आटा ओर सामग्री की वितरित
श्री राम सेवा समिती दलौदा द्वारा जरूरत मन्द परिवारों को भोजन सामग्री का वितरण किया गया। जिसमें आटा, दाल ,तेल, साबुन, चावल, मास्क खाद्यान सामग्री की एक किट का वितरण किया गया।
पॉकेट मनी से मजदूर परिवारों को की सामग्री भेंट
9 वर्ष की आशिमा धारीवाल और 6 वर्ष की आदरा धारीवाल ने अपने पिता डॉ अनुज अंचल धारीवाल की प्रेरणा से अपनी पॉकेट मनी को आवश्यकता वाले परिवार को सामग्री भेंट करने का मन बनाया। यह बात सरपंच विपिन जैन के ध्यान में लाई गई तब उन्होंने अत्यंत आवश्यकता वाले दो परिवारों को इन बच्चियों के हाथ से आटा चावल नमक, तेल दाल शक्कर व चाय के पैकेट वितरित करवाए ।

Home / Mandsaur / पॉकेट मनी से जरूरत मंद परिवारों को की सामग्री वितरीत तो युवा भी जुटे सेवा कार्य में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो