scriptWhite House में Corona Tension बढ़ने से Gold Price में हुआ इजाफा, जानिए कितने हुए दाम | Gold Rate Today 8 May 2020, Gold And Silver Price in India | Patrika News
बाजार

White House में Corona Tension बढ़ने से Gold Price में हुआ इजाफा, जानिए कितने हुए दाम

Fed Reserve ने कहा, नेगेटिव में जा सकती है अमरीका में ब्याज दरें
White House जाने वाले का अब हर रोज होगा कोरोना वायरस टेस्ट
इन्हीं सेंटीमेंट्स की वजह से Gold Price में देखने को मिल रही है तेजी

May 08, 2020 / 04:56 pm

Saurabh Sharma

Gold and Silver Price

Gold Rate Today 8 May 2020, Gold And Silver Price in India

नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के सैन्य सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव आ जाने के बाद अब हर रोज व्हाइट हाउस ( White House ) जाने वाले लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट होगा। जिसमें अमरीकी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी शामिल होंगे। वहीं अमरीकी केंद्रीय बैंक फेड रिजर्व ( Fed Reserve ) ने कहा है कि आने वाले दिनों में ब्याज दर नेगेटिव में भी आ सकती हैं। इन्हीं कारणों की वजह से दुनियाभर के बाजारों में सोने के दाम में तेजी देखने को मिल रही है। जिसका असर भारतीय वायदा बाजार में भी देखने को मिल रहा है। अमरीका में कोरोना टेंशन बढऩे के कारण सोने के दाम ( Gold Price Today ) में तेज देखने को मिल रही है। वहीं भारत भी लगातार दूसरे दिन सोने की महंगाई से गुजर रहा है। आपको बता दें कि गुरुवार को भी सोना 700 रुपए से ज्यादा की उछाल के साथ बंद हुआ था। आइए आपको भी बताते हैं कि सोने के दाम कितने रुपए पर कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- IDBI के Life Insurance में सिर्फ 7 साल तक का निवेश और 14 साल तक होती है कमाई

विदेशी बाजारों में सोने के दाम
अमरीका में कोरोना की टेंशन बढऩे के कारण सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। अमरीकी बाजार कॉमेक्स की बात करें तो मौजूदा समय में सोना करीब 7 डॉलर प्रति ओंस की तेजी के साथ 1,732.30 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं लंदन की मार्केट में सोने के दाम में 2 पाउंड की तेजी देखने को मिल रही है। जबकि यूरोपीय बाजार में सोना 4.35 यूरो की तेजी के साथ 1588 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है। बात चांदी की करें तो कॉमेक्स पर चांदी करीब 16 डॉलर, यूरोप में करीब 14 यूरो और लंदन में करीब 13 पाउंड की तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- Forbes India Billionaires List 2020 : नुकसान के साथ मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय, बायजू बने सबसे युवा अमीर

भारत में सोना और चांदी हुआ महंगा
दुनिया में बिगड़ते सेंटीमेंट के कारण सोने के दाम में मजबूती देखने को मिल रही है। जिसका असर भारतीय वायदा बाजार में भी देखने को मिल रहा है। दोपहर 3 बजे सोना 169 रुपए की तेजी के साथ 46330 रुपए प्रति दस ग्राम नी कारोबार कर रहा था। जबकि आज सोना 46377 रुपए प्रति पर खुला था। जबकि गुरुवार रात 11 बजकर 30 मिनट पर बाजार बंद होने पर सोना 46161 प्रति दस ग्राम पर था। वहीं बात चांदी की करें तो दोपहर 3 बजे 517 रुपए प्रति किलोग्राम की तेजी के साथ 43640 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है जबकि आज सुबह 9 बजे 100 रुपए की तेजी के 43133 रुपए प्रति किलोग्राम पर खुली थी। जबकि गुरुवार रात को बाजार के बंद होने पर चांदी 43123 रुपए पर थी।

यह भी पढ़ेंः- SBI ने दी ग्राहकों को बड़ी राहत, Home Loan की EMI में होगी बड़ी कटौती

क्या कहते हैं एक्सपर्ट
एजेंल कमोडिटी के डिप्टी वाइस प्रेसीडेंट (कमोडिटी एंड रिसर्च) अनुज गुप्ता ने बताया कि अमरीका में दो घटनाएं घटी है। पहली अमरीकी राष्ट्रपति के सैन्य सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव आने से व्हाइट हाउस की टेंशन बढऩा और उसके बाद फेड रिजर्व द्वारा यह कहना कि ब्याज दरें नेगेटिव में आ सकता है। दोनों ने सोने के दाम को बल दिया है। निवेशकों का रुझान सोने की ओर जा रहा है। जिसकी वजह से सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। आने वाले दिनों में इसी तरह का टेंशन जारी रहा तो सोना एक बार फिर से 47 हजार रुपए प्रति इस ग्राम को पार सकता है।

Home / Business / Market News / White House में Corona Tension बढ़ने से Gold Price में हुआ इजाफा, जानिए कितने हुए दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो