HCL Technologies शेयर बाजार की बनी 10वीं सबसे बड़ी कंपनी, जानिए 6 महीने में कितना रिटर्न

  • आज शेयर बाजार में HCL Technologies का मार्केट कैप बढ़कर 2.2 लाख करोड़ रुपए तक पहुंचा
  • HCL Technologies के शेयर 2.10 फीसदी की तेजी के साथ 805.95रुपए पर हुए बंद

By: Saurabh Sharma

Updated: 17 Sep 2020, 04:04 PM IST

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक HCL Technologies आज मार्केट कैप के लिहाज से शेयर बाजार की 10वीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। वहीं एफएमसीजी कंपनी आईटीसी टॉप टेन कंपनियों से बाहर हो गई है। आज शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों में इजाफा होने से कंपनी का मार्केट कैप 2.20 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया है। खास बात तो ये है कि एचसीएल के शेयरों में बीते कुछ महीनों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिल रहा है। निवेशकों ने बीते 6 महीनों में 117 फीसदी का रिटर्न हासिल किया है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में लिस्ट होते ही Happiest Minds ने निवेशकों को Happy, जानिए कितना हुआ मुनाफा

6 महीने में मिला जबरदस्त रिटर्न
HCL Technologies के शेयरों में जबरदस्त इजाफा देखने को मिल रहा है। बीते 6 महीनों में कंपनी के शेयरों में इजाफे से निवेशकों को 117 फीसदी का रिटर्न हासिल किया है। 19 मार्च को कंपनी के शेयरों की कीमत शेयर 375 रुपए था, जो 52 हफ्तों का लो है। इसके बाद शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिली है। उसके बाद आज कंपनी का शेयर 817 रुपए के 52 हफ्तों की उंचाई पर पहुंच गया। आज भी कंपनी के शेयरों में 3 फीसदी की तेजी देखने को मिली। आज एचसीएल का शेयर 796.90 रुपए पर खुला था और 805.95 रुपए पर दो फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol और Diesel की कीमत में बड़ी गिरावट, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम

देश की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी बन गई एचसीएल
HCL Technologies मार्केट कैप के मामले में देश की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। मौजूदा समय में टीसीएस 9,25,037.88 करोड़ रुपए के मार्केट कैप के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर इंफोसिस है, जिसका मार्केट कैप 4,30,475.78करोड़ रुपए हो गया है। जानकारी के अनुसार एचसीएल द्वारा गूगल क्लाउड के साथ अपनी पार्टनरशिप को और विस्तार देने की घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में उछाल देखने को मिला है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned