Petrol और Diesel की कीमत में बड़ी गिरावट, जानिए आपके शहर में कितने हो गए हैं दाम

  • देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे से लेकर 15 पैसे प्रिति लीटर की गिरावट
  • डीजल देश के चारों महानगरों में हुआ 16 पैसे प्रति लीटर से लेकर 20 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता

By: Saurabh Sharma

Updated: 17 Sep 2020, 10:24 AM IST

नई दिल्ली। एक दिन की स्थिरता के बाद आज गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक बार फिर से बड़ी गिरावट देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति प्रति लीटर से लेकर 15 पैसे प्रति लीटर तक दाम कम हुए हैं। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट के कारण दाम कम हुए हैं। आने वाले दिनों में कीमतों मेंं और गिरावट देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ेंः- भारत के प्याज निर्यात बैन से बांग्लादेश हुआ परेशान, पत्र लिखकर ही यह अपील

पेट्रोल की कीमत में गिरावट
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति प्रति लीटर से लेकर 15 पैसे प्रति लीटर तक दाम कम हुए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है, जिसके बाद यहां पर दाम 81.40 रुपए प्रति लीटर तक कम हो गए हैं। वहीं कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे प्रति की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 82.92 और 88.07 रुपए प्रति लीटर हो गएण् हैं। चेन्नई में पेट्रोल 13 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। जिसके बाद यहां पर दाम 84.44 रुपए प्रति लीटर तक हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- देश की इकोनाॅमी के लिए अच्छी खबर, पिछले साल के मुकाबले करीब 4 गुना कम हुआ व्यापार घाटा

डीजल की कीमत में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर से लेकर 20 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 19 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आ चुकी है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 72.37 और 75.87 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं। वहीं दूसरी ओर मुंबई में डीजल की कीमत में 20 पैसे और चेन्नई में 16 पैसे न्रति लीटर तक दाम कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 78.85 और 77.73 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned