scriptरिलायंस रिटेल की लिस्टिंग की तैयारी में RIL | RIL making steps for the listin of Reliance retail | Patrika News
कारोबार

रिलायंस रिटेल की लिस्टिंग की तैयारी में RIL

मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड की बहुत जल्द ही लिस्टिंग हो सकती है।

नई दिल्लीFeb 25, 2019 / 02:43 pm

Ashutosh Verma

RIL

रिलायंस रिटेल की लिस्टिंग की तैयारी में RIL

नर्इ दिल्ली। मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड की बहुत जल्द ही लिस्टिंग हो सकती है। इस मामले से जुड़े दो लोगों ने इस बाबत जानकारी दी। इन दोनों लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि अागामी जून माह के बाद कंपनी को बेहतर रिस्पांस की उम्मीद है। बता दें कि रिलायंस रिटेल वेंचर प्राइवेट लिमिटेड मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की ही रिटेल र्इकार्इ है। रिलांयस ब्रांड्स भी इसी का हिस्सा है जो कि कर्इ अंतरराष्ट्रीय ब्रान्ड्स के साथ मिलकर आॅपरेट करती है।

यह भी पढ़ें – र्इ-काॅमर्स ड्राफ्ट पाॅलिसी से न सिर्फ देश का डेटा सुरक्षित होगा बल्कि नौकरियों के अवसर भी बढ़ेंगे

अपनी सेल्स को दोगुना करना चाहती है रिलायंस रिटेल

हालांकि, रिलायंस रिटेल ने इसके बारे में अभी तक कोर्इ जानकारी नहीं दी है। रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने कंज्यूमर बिजनेस को लेकर आक्रामक नजर आ रही है। कंपनी अपने रिलायंस रिटले लिमिटेड व रिलायंस जियो इन्फोकाॅम के व्यापार को तेजी से बढ़ा रही है। कंपनी ने आगामी सात सालों में इन बिजनेस से दोगुनी कमार्इ करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी का लक्ष्य यह भी है कि वो अपने एनर्जी व पेट्रोकेमिकल बिजनेस जितनी है कंज्यूमर बिजनेस से भी कमार्इ करे।

यह भी पढ़ें – जीएसटी काउंसिल ने रियल एस्टेट पर टैक्स घटाने की दी मंजूरी, 1 अप्रैल से लागू होंगी नई दरें

कर्इ फाॅर्मेट में है कंपनी का कारोबार

आपको बता दें कि मौजूदा समय में रिलायंस रिटेल देश के 6,400 शहरों में करीब 9,900 स्टोर्स अाॅपरेट करती है। खास बात यह है प्रतिद्वंदियों की तुलना में रिलायंस का यह कारोबार काफी अधिक है। भारत का दूसरी सबसे बड़ी रिटेल कंपनी फ्यूचर रिटेल की 400 शहरों में 1,400 स्टोर्स हैं। देश के 73 शहरों में 127 रिलायंस ग्रोसरीज स्टोर्स हैं। कर्इ बाजार विश्लेषकों का मानना है कि रिलायंस रिटेल की सफलता की सबसे बड़ी बात ये है कि कंपनी ने कर्इ फाॅर्मेट में मौजूदगी है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / रिलायंस रिटेल की लिस्टिंग की तैयारी में RIL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो