एसबीआई का अलर्ट, 31 दिसंबर तक इन कस्टमर्स के बंद हो जाएंगे डेबिट कार्ड

  • पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड बदलवाने को जारी किया अलर्ट
  • 31 दिसंबर है लास्ट डेट, ईवीएम चिप वाला लेना होगा डेबिट कार्ड

Saurabh Sharma

December, 0402:44 PM

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( state bank of india ) की ओर से अपने कस्टमर्स को एक अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि अगर किसी ने अपने पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड ( Magnetic ATM Debit card ) को बदलवाए तो वो अपने कार्ड से रुपए नहीं निकाल पाएंगे। इसके लिए बैंक की ओर से कस्टमर्स को 31 दिसंबर 2019 की आखिरी तारीख दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- सर्विस सेक्टर तीन महीने की ऊंचाई पर, 53 से ऊपर रहा आंकड़ा

ट्विट के जरिए यह दी जानकारी
एसबीआई ने ट्विट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि जिन कस्टमर्स के पास पुराने मैग्नेटिक कार्ड हैं, उसे तुरंत बदलवाना जरूरी होगा। पुराने कार्ड की जगह कस्टमर को ईवीएम चिप वाले नए कार्ड दिए जाएंगे। जिसकी अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2019 है। एसबीआई बैंक एटीएम-डेबिट कार्ड पर किसी भी तरीके के फ्रॉड से बचने और पहले से अधिक सुरक्षित बनाने के लिए नए ईएमवी चिप वाला कार्ड जारी किया है। खास बात तो ये है कि नए चिप वाले एटीएम-डेबिट कार्ड कार्ड सभी को बिना किसी चार्ज के फ्री में मिलेंगे।

यह भी पढ़ेंः- प्याज और सब्जियों के बाद के अब चीनी पर पड़ेगी महंगाई की मार, कीमत जा सकती है 45 पार

अपने ब्रांच जाकर करना होगा अप्लाई
जानकारी के अनुसार एसबीआई बैंक कस्टमर्स को यह कार्ड लेने के लिए अपने होम ब्रांच में जाना होगा और नए कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। अगर आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो एटीएम-डेबिट कार्ड के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned