scriptतिमाही नतीजों और टेलीकॉम कंपनियों पर कार्रवाई की आशंका के बीच शेयर बाजार में उतार चढ़ाव | Share market fluctuations amidst oil companies quarterly results | Patrika News
कारोबार

तिमाही नतीजों और टेलीकॉम कंपनियों पर कार्रवाई की आशंका के बीच शेयर बाजार में उतार चढ़ाव

गेल और ओएनजीसी के अच्छे तिमाही नतीजे ना आने से ऑयल सेक्टर में गिरावट
कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में देखने को मिल रही है 500 से ज्यादा अंकों की बढ़त
छोटी और मझौली कंपनियों के साथ विदेशी निवेशकों का इंडेक्स में बिकवाली जारी

नई दिल्लीFeb 17, 2020 / 11:11 am

Saurabh Sharma

Share market closed

Stock Market Closed on Red Mark Due to Decline in Banking Sector

नई दिल्ली। आज शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। उसका कारण ऑयल सेक्टर का नीचे गिरना, टेलीकॉम कंपनियों पर कार्रवाई की आशंका से शेयरों में और गिरावट और चीनी मिलों के शेयरों में उछाल की वजह से कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में 500 से ज्यादा अंकों की तेजी है। छोटी और मझौली कंपनियों के शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस के असर की वजह से विदेशी निवेशकों का इंडेक्स भी बिकवाली की चपेट में आ गया है। मौजूदा समय में सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। जबकि दोनों की सुबह शुरूआत तेजी के साथ हुई थी।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : IEA रिपोर्ट और Corona का क्रूड ऑयल पर दबाव, पेट्रोल और डीजल स्थिर

शेयर बाजार लाल निशान पर
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है, वैसे बाजार की शुरूआत तेजी के साथ हुई थी। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 42.82 अंकों की गिरावट के साथ 41214.92 अंकों पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 21.60 अंकों की गिरावट के साथ 12091.85 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बीएसई स्मॉल कैप 89.90 और बीएसई मिड-कैप 66.96 अंकों की गिरावट पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं विदेशी निवेशकों का इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप 112.80 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- अमरीकी चुनाव का क्रूड ऑयल कनेक्शन, जानिए कैसे बदलते हैं समीकरण

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में तेजी
वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत में चीनी की होलसेल कीमतों में 10 रुपए प्रति क्विंटल दाम बढऩे से मिलों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। जिसका असर कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में देखने को मिल रहा है। सेक्टर मौजूदा समय में 526.37 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर बीएसई एफएमसीजी 28.39, बीएसई आईटी 72.54, टेक 33.22 अेकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ऑयल कंपनियों के बेकार तिमाही नतीजों का असर ऑयल सेक्टर में देखने को मिल रहा है। ऑयल सेक्टर 238.08 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बीएसई हेल्थकेयर 102.56, कैपिटल गुड्स 103.67, बीएसई पीएसयू 98.37, बैंक एक्सचेंज 75.79, बैंक निफ्टी 81.00, बीएसई ऑटो 49.97 और बीएसई मेटल 26.83 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- AGR Due Case : भुगतान ना करने पर बैंक गारंटी गंवा सकती हैं टेलीकॉम कंपनियां

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
पहले गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो यस बैंक के शेयर 3.60 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं सिपला, गेल इंडिया और ओएनजीसी के शेयरों में करीब 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में 2.58 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो टाइटन कंपनी 1.74 फीसदी, भारती इंफ्राटेल 1.68 फीसदी, वेदांता 1.17 फीसदी, इंडसइंड बैंक 1.13 और टाटा स्टील के शेयरों में 1.09 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।

Home / Business / तिमाही नतीजों और टेलीकॉम कंपनियों पर कार्रवाई की आशंका के बीच शेयर बाजार में उतार चढ़ाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो