सेंसेक्स-निफ्टी सपाट शुरुआत, जेट एयरवेज आैर एसबीआर्इ के शेयर्स लुढ़के

सेंसेक्स-निफ्टी सपाट शुरुआत, जेट एयरवेज आैर एसबीआर्इ के शेयर्स लुढ़के

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Aug, 10 2018 09:52:14 AM (IST) बाजार

बीएसर्इ सेंसेक्स 6 अंक की हल्की बढ़त के साथ 6 अंक की हल्की बढ़त के साथ 38030 के स्तर पर खुला वहीं निफ्टी 6 अंक लुढ़ककर 11464 के स्तर पर खुला।

मुंबर्इ। पिछले दिन की बढ़त के बाद अाज सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार की शुरुआत सपाट स्तर पर हुआ। बीएसर्इ सेंसेक्स 6 अंक की हल्की बढ़त के साथ 6 अंक की हल्की बढ़त के साथ 38030 के स्तर पर खुला वहीं निफ्टी 6 अंक लुढ़ककर 11464 के स्तर पर खुला। हालांकि बाजार खुलने के कुछ मिनटों बाद ही बाजार का रूख लाल निशान के तरफ देखने को मिला। हालांकि बाजार की शुरुआत के बावजूद भी मिडकैप आै स्माॅलकैप इंडेक्स में खरीदारी का माहौल देखने को मिल रहा है। बीएसर्इ का स्माॅलकैप इंडेक्स 18 अंकों की बढ़त के साथ 16935 के स्तर पर कारोबार कर रहा जबकि बीएसर्इ मिडकैप इंडेक्स 29 अंक चढ़कर 16370 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बात सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की करें तो ये भी 65 अंक चढ़कर 19301 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान पर
सेक्टोरिलय इंडेक्स में आज के कारोबार की शुरुआत में कैपिटल गुड्स आैर फार्मा सेक्टर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। इसके अलावा सभी सेक्टोरियल इंडेक्स की शुरुआत हरे निशान पर हुर्इ है। आज हरे निशान पर कारोबार की शुरुआत करने वाले सेक्टर्स में अॅाटो, कंज्यू्मर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी , आर्इटी, मेटल आैर आॅयल एंड गैस सेक्टर्र शामिल हैं। वहीं पीएसयू बैंकों के शेयर्स में लिवाली देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी की बात करें तो ये भी 29 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।


दिग्गज शेयर्स में बैंकिंग स्टाॅक्स में तेजी
आज के दिग्गज शेयर्स में आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक, एक्सिस बैंक, वेदांता, स्टेट बैंक आॅफ इंडिया आैर एनटीपीसी के स्टाॅक्स में तेजी दर्ज की जा रही है। इन सभी स्टाॅक्स में 1.42 फीसदी से लेकर 4.64 फीसदी की तेजी देखी जा रही है। वहीं बीएसर्इ पर दिग्गज शेयर्स में लाल निशान पर कारोबार करने वाले स्टाॅक्स में भारती एयरटेल, आेएनजीसी, कोटक महिन्द्रा बैंक, एलएंडटी आैर इंडसइंड बैंक शामिल हैं। इसमें 0.86 फीसदी से लेकर 4.64 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।


एशियार्इ बाजारों में गिरावट
आज सभी एशियार्इ बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है। जापान का निक्केर्इ 122 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 22476 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। चीन का हैंग सेंग भी 42 अंक लुढ़ककर 28469 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। ताइवान सूचकांक 22 अंक फिसलकर 11005 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। कोरिया के कोस्पी की बात करें तो ये भी 15 अंकों की गिरावट के साथ 2289 स्तर पर कारोबार कर रहा है। गिरावट वाले बाजार में स्ट्रेट टाइम्स आैर शंघार्इ कम्पोजिट में भी गिरावट दर्ज की जा रही है।


कमजोरी के साथ खुला रुपया
सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन रुपए में कमजोरी दर्ज की गर्इ। आज डाॅलर के मुकाबले आज रुपया 15 पैसे लुढ़ककर 68.83 के स्तर पर खुला। वहीं इसके पहले कारोबारी दिन डाॅलर के मुकाबले रुपया 68.68 के स्तर पर बंद हुआ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned