scriptअगर आज आपके शहर में हो रही है वोटिंग, पेट्रोल और डीजल पर मिलेगी पर 10 रुपए तक की छूट | Today 10 rupees discount on petrol and diesel in these states | Patrika News
कारोबार

अगर आज आपके शहर में हो रही है वोटिंग, पेट्रोल और डीजल पर मिलेगी पर 10 रुपए तक की छूट

पेट्रोल पंप पर दी जा रही 50 पैसे प्रति लीटर की छूट
अधिकतम 20 लीटर पेट्रोल और डीजल पर दी जा रही छूट
देश के 90 फीसदी पेट्रोल पंप मिलेगी इस तरह मिल रही

Apr 11, 2019 / 10:09 am

Saurabh Sharma

Petrol Pump

अगर आज आपके शहर में हो रही है वोटिंग, पेट्रोल और डीजल पर मिलेगी पर 10 रुपए तक की छूट

नई दिल्ली। अगर आज आपके शहर में भी वोटिंग हो रही है और आप वोट डालने के लिए नहीं जा रहे हैं तो आपका बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। अगर आप वोट डालने जाते हैं तो आपको पेट्रोल और डीजल पर 10 रुपए तक की छूट मिल सकती है। आपको सिर्फ उंगली पर लगी नीली स्याही दिखानी होगी। इस बात की घोषणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से की गई है। आपको बता दें कि देश में आज से मतदान शुरू हो गए हैं। देश में 7 चरणों में मतदान होगा। जिस दिन जिन जगहों पर मतदान होगा, वहां के लोगों को इस तरह की छूट दी जाएगी।

12 घंटे तक मिलेगी सुविधा
ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि हम मतदाताओं के बीच वोटिंग के लिए जागरूक करने के इरादे से प्रमोट वोटिंग कैंपेन की शुरूआत कर रहे हैं। इस कैंपेन के तहत वोट डालने को 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी। यह ऑफर इस मुहिम में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होगा। फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा।

अधिकतम 20 लीटर पेट्रोल और डीजल पर मिलेगी छूट
ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल के अनुसार एक ग्राहक वोटिंग के दिन अधिकतम 20 लीटर ईधन पर छूट पा सकेगा। यानी अधिकतम 10 रुपए तक की छूट मिलेगी। उन्होंने आगे बताया कि उन्हें उम्मीद है कि एसोसिएशन के 58,000 डीलर सदस्यों में से कम से कम 90 फीसदी इस मुहिम में हिस्सा लेंगे। बंसल के अनुसार इस सब्सिडी का बोझ तेल कंपनियां न उठाकर डीलर्स उठाएंगे। पेट्रोल पंपों पर मौजूद स्टाफ भी पैंफलेट्स और दूसरी प्रचार सामग्री के साथ ग्राहकों को वोटिंग के लिए जागरूक करेंगे। बता दें कि आज देश के 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतददान हो रहा रहा है। देशभर में 64,000 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से करीब एक-चौथाई ग्रामीण इलाकों में हैं। 90 फीसदी पेट्रोल पंपों का संचालन सरकारी कंपनियों द्वारा किया जाता है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / अगर आज आपके शहर में हो रही है वोटिंग, पेट्रोल और डीजल पर मिलेगी पर 10 रुपए तक की छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो