scriptगोवर्धन की गौशालाओं में नहीं हैं गायों के खाने पीने के इंतजाम, भूख प्यास से दम तोड़ रहीं गायें | cows dying daily due to starvation and winter in gaushala govardhan | Patrika News
मथुरा

गोवर्धन की गौशालाओं में नहीं हैं गायों के खाने पीने के इंतजाम, भूख प्यास से दम तोड़ रहीं गायें

स्थानीय लोगों का कहना है कि गौशालाओं में गायों की कोई सेवा नहीं होती। जो पैसा है उससे सिर्फ कमाई की जाती है।

मथुराJan 08, 2019 / 01:44 pm

suchita mishra

cow

cow

मथुरा। गोवर्धन के जिस स्थान पर भगवान कृष्ण ने गिरिराज पर्वत को उठाकर इन्द्र का मानमर्दन किया था, उसी जगह के पास आज श्रीकृष्ण की प्रिय गायें भूख-प्यास से असमय काल के गाल में समा रही हैं। गौशाला में गायों की ठीक से देखभाल नहीं की जा रही, जिसके कारण आए दिन गायों की मौत हो रही है।
ये है मामला
गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में जतीपुरा गांव में स्थित इन्द्र पूजास्थल के पास गोपाल गौशाला स्थित है। एक संत द्वारा इस गौशाला का संचालन किया जाता है। जतीपुरा में रहने वाले स्थानीय निवासी रविकिशन शास्त्री ने बताया कि मथुरा के रहने वाले संत रामदास बाबा ने इसे शुरू किया था, वही इसकी देखभाल करते हैं। लेकिन यहां गायों की कोई सेवा नहीं होती। खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं है। न भूसा है, न चारा है, न ठंड से बचाने का कोई उपाय है। जिसके कारण प्रतिदिन गायों की मौत हो रही है। जो पैसा है उससे सिर्फ कमाई की जाती है। रविकिशन शास्त्री का कहना है कि ये हाल यहां की लगभग सभी गौशालाओं का है। प्रशासन का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उनका कहना है कि उनके सामने ही करीब दस गायें मर चुकी हैं और उन्हें हर दिन जेसीबी से गढ़वाया जा रहा है।

Home / Mathura / गोवर्धन की गौशालाओं में नहीं हैं गायों के खाने पीने के इंतजाम, भूख प्यास से दम तोड़ रहीं गायें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो