scriptHema Malini performing as Meera showed love for krishna in mathura | Video: मीरा बनी हेमा मालिनी का वीडियो, नृत्य से कृष्‍ण प्रेम को दिखाया | Patrika News

Video: मीरा बनी हेमा मालिनी का वीडियो, नृत्य से कृष्‍ण प्रेम को दिखाया

locationमथुराPublished: Nov 24, 2023 09:59:44 am

Submitted by:

Riya Chaube

उत्तर प्रदेश के मथुरा में गुरुवार को संत मीरा बाई की 525वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मथुरा से बीजेपी सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने आयोजित कार्यक्रम में मीरा के विरह का मंचन किया.

hema_malini_mathura.jpg
मीरा बाई की जयंती के उपलक्ष्य में गुरुवार को धार्मिक नगरी मथुरा में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी ने शिरकत की। इस खास मौके पर उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन कर पूजा पाठ किया। इसके बाद पीएम मोदी ब्रज रज कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने एक नृत्य प्रस्तुति के माध्यम से मीरा के विरह का भावनात्मक चित्रण किया। जिसे देख दर्शकों की आंखों में आंसु तक आ गए।


मीरा बनी हेमा मालिनी
कार्यक्रम के दौरान हेमा मालिनी ने एक नृत्य प्रस्तुति के माध्यम से मीरा के विरह का भावनात्मक चित्रण किया। उनके भावपूर्ण नृत्य ने भगवान कृष्ण की भक्ति में मीरा को अपने ससुराल वालों से मिलने वाले अपमान को दर्शाया, जिससे दर्शकों की आंखें नम हो गई।



हेमा मालिनी की नाट्य प्रस्तुति
हेमा मालिनी ने भगवान कृष्ण के प्रति मीरा की गहन भक्ति को दर्शाते हुए एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। दर्शकों ने खूब तालियां बजाई । हेमा ने प्रेम की पीड़ा और अलगाव की पीड़ा को व्यक्त किया, जिसकी परिणति मीरा द्वारा अपने प्रिय देवता के नाम पर जहर स्वीकार करने के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें

यूपी में पड़ेगी कंपकंपाने वाली सर्दी, बारिश के लिए अलर्ट जारी



प्रभावशाली क्षण
इस कार्यक्रम में मीरा की भक्ति और बलिदान का चित्रण देख दर्शकों पर एक खास प्रभाव पड़ा। पीएम मोदी ने मथुरा में ब्रज राज महोत्सव के असाधारण सांस्कृतिक उत्सव की सराहना करते हुए हेमा मालिनी के नृत्य के माध्यम से दिए गए सांस्कृतिक समृद्धि और आध्यात्मिक संदेश को स्वीकार किया।


ट्रेंडिंग वीडियो