scriptShivering cold will fall in Uttarpradesh alert issued for rain | यूपी में पड़ेगी कंपकंपाने वाली सर्दी, बारिश के लिए अलर्ट जारी | Patrika News

यूपी में पड़ेगी कंपकंपाने वाली सर्दी, बारिश के लिए अलर्ट जारी

locationलखनऊPublished: Nov 24, 2023 08:53:44 am

Submitted by:

Riya Chaube

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क बना हुआ है । जिसके कारण लोगों को कभी सर्दी तो कभी गर्मी का एहसास हो रहा है।

rain_in_cold_weather.png
यूपी में ठण्ड में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने जल्द ही पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

तापमान में गिरावट की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो से तीन दिनों में तापमान में गिरावट देखने की संभावना है, जिससे कंपकंपाने वाली सर्दी का आगाज होगा। गोरखपुर, बरेली मंडलों में रात के समय तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है और मेरठ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

बारिश का अलर्ट इलाकों में
27 नवंबर को मौसम विभाग ने नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, मथुरा, आगरा, हाथरस, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं,बरेली, रामपुर, पीलीभीत, सीतापुर और आसपास के जनदों में बारिश का अनुमान जताया है। इससे प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है और सर्दी अपने तेवर दिखाएगी।

हवा का एक्यूआई
बारिश के बाद, यूपी में अगले चार दिनों में तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि की संभावना है, जिससे हवा का एक्यूआई भी कम हो सकता है और हवा की गुणवत्ता बेहतर हो सकती है। इससे प्रदूषित हवा से परेशान नोएडा, गाजियाबाद के लोगों को राहत मिल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो