scriptकई बार मथुरा आ चुके हैं नरेन्द्र मोदी, लेकिन तब बात कुछ और थी और अब… | Narendra modi visited mathura many times latest news | Patrika News
मथुरा

कई बार मथुरा आ चुके हैं नरेन्द्र मोदी, लेकिन तब बात कुछ और थी और अब…

-प्रधानमंत्री आज मथुरा से देश को देंगे पशु आरोग्य का संदेश – हर सड़क चमकी, हर ओर दिख रही तैयारी, कड़ी सुरक्षा
-गाय के पेट से पॉलीथिन निकालने की प्रक्रिया को स्क्रीन पर देखेंगे

मथुराSep 11, 2019 / 08:40 am

अमित शर्मा

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को मथुरा के वेटरिनरी विश्वविद्यालय पहुंच रहे हैं। यहां प्रधानमंत्री कई बड़ी योजनाओं की घाषणा करने के साथ ही गाय के पेट से आपरेशन कर पॉलीथिन निकालने की प्रक्रिया को सीधा स्क्रीन पर देखेंगे। इस दौरान वेटरिनरी विश्वविद्यालय में विशाल पशु मेला भी लगाया जा रहा है। पशुओं का उपचार किया जाएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री कई बार मथुरा आ चुके हैं। मथुरा चेयरमैन प्रत्याशी के लिए वोट तक मांग चुके हैं।
यह भी पढ़ें

मोदी आज मथुरा से देशभर के लिए इन दो योजनाओं का करेंगे शुभारंभ, 1059 करोड़ की सौगात भी देंगे

सेना के हेलीकॉप्टर उतारे

प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियां अंतिम समय तक चलेंगीं, लेकिन उनके आगमन से पहले नभ से लेकर थल तक सुरक्षा की तैयारियां की गई हैं। सेना और वायु सेना के हेलीकाप्टरों को हैलीपेड पर उतारा गया। कश्मीर में धार 370 हटाने के बाद खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मथुरा में, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

नरेन्द्र मोदी
चेयरमैन प्रत्याशी के लिए मांगे थे वोट

हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मथुरा का पहला दौरा है, लेकिन नरेन्द्र मोदी कई बार मथुरा आ चुके हैं। गोवर्धन में वह बहुत ही सामान्य सी सभा को भी संबोधित कर चुके हैं तो गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मथुरा में अपनी पार्टी के चेयरमैन प्रत्याशी के लिए वोट मांग चुके हैं। यह जनसभा जुबली पार्क में हुई थी। अक्षयपात्र में भी प्रधानमंत्री आ चुके हैं। मथुरा उनके लिए जाना पहचाना है। मथुरा के कई लोग भी उनके लिए जाने पहचाने हैं। जुबली पार्क में हुई जनसभा के दौरान उन्होंने जिस तरह से गुजरातियों का ब्रज से लगाव और गुजरातियों की ब्रज पर छाप का जिक्र किया, उससे यह पता चलता है कि उन्हें मथुरा के बारे में यहां की जनता और यहां की आबोहवा के बारे में बहुत कुछ पता है, जुबली पार्क और गोवर्धन की जनसभा में आम आमदी भी उनके पास तक बेहद आसानी से पहुंच सकता था। लोग उन तक पहुंचे भी थी, लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद बात ही कुछ और है।
यह भी पढ़ें

Aaj ka rashifal 11 September: ग्रहों की बदलती चाल के बीच आज इन तीन राशि वालों को होगा बड़ा लाभ, जानिए आपका राशिफल

नरेन्द्र मोदी
चार हजार पशुपालकों ने पंजीकरण कराया
पशुधन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कि पीएम पशुओं के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ भी करेंगे। इसके लिए वे 40 सचल वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम सेक्सेड सीमेन उत्पादन के लिए हापुड़ बाबूगढ़ में 31 करोड़ की लागत से प्रयोगशाला स्थापित की गई है। इसका लोकार्पण भी यहीं से होगा। पशुपालन विभाग की मुरादाबाद और आगरा में पॉलिक्लिनिक 1300 करोड़। करीब 150 पशु चिकित्सालय, रोग निदान प्रयोगशाला, वृहद गो संरक्षण केंद्र जिनकी कीमत 117 करोड़ है, का लोकार्पण। सेक्सेड सीमेन उत्पादन के लिए बाबूगढ़ और हापुड़ में 30 करोड़ की लागत से प्रयोगशाला का विस्तारीकरण का शिलान्यास। ब्रज क्षेत्र के लिए मथुरा डेयरी उत्पादन क्षमता 60 हजार लीटर से एक लाख लीटर करने को 171 करोड़ की योजना की। मथुरा में खारे पानी मे झींगा मछली पालन की भी घोषणा प्रधानमंत्री करेंगे। मंत्री ने बताया कि कार्यक्रम में पशु आरोग्य मेला में चार हजार पशु पालकों ने पंजीकरण कराया है।

यह भी पढ़ें

13 सितंबर को बरेली आएँगे अखिलेश यादव, ये रहा पूरा कार्यक्रम
नरेन्द्र मोदी
खास है प्रधानमंत्री का मथुरा दौरा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मथुरा दौरा खास है। पालीथिन के प्रयोग को बंद करने के लिए उन्होंने अभियान छेड़ा है। मथुरा में हजारों गाय पालीथिन खाकर गंभीर रोगों का शिकार हो चली हैं। गोशालाओं में भी उन्हें आश्रय नहीं मिल पा रहा है। कान्हा की नगरी से प्रधानमंत्री पशु आरोग्य का संदेश देश को देंगे।
यह भी पढ़ें
Muharram 2019: जुलूस में लहराया तिरंगा, देखें वीडियो

सुरक्षा चाक चौबंद
जानकारी यह भी मिली है कि वेटरिनारी विश्वविद्यालय के हॉस्टल के छात्रों को प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान हॉस्टल से बाहर रखा जाएगा। इस दौरान विश्विद्यालय के अंदर प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की सघन तलाशी ली जाएगी। विश्वविद्यालय के अंदर वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रखा गया है।

सड़कों को चमकाया गया
प्रधानमंत्री के आगमन का मथुरा को फायदा यह हुआ है कि मथुरा की ओर आने वाली हर सड़क को चमकाया गया है। मथुरा राया रोड की हालत जर्जर थी, जिसे रातों रात गढ्ढा मुक्त कर दिया गया। शहर के अंदर सड़कों से इलेक्ट्रानिक झाडू मशीन से धूल के कण तक साफ कर दिये गये हैं।

Home / Mathura / कई बार मथुरा आ चुके हैं नरेन्द्र मोदी, लेकिन तब बात कुछ और थी और अब…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो