scriptसंदिग्ध परस्थितियों में सविंदाकर्मी की मौत, शव सड़क पर रख कर लगाया जाम | Protest After DVVNL Contract Workers Death | Patrika News
मथुरा

संदिग्ध परस्थितियों में सविंदाकर्मी की मौत, शव सड़क पर रख कर लगाया जाम

मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने परिजनों को कार्रवाई और मुआवजे का आश्वासन देकर किसी तरह शांत करा कर जाम खुलवाया।

मथुराSep 27, 2019 / 08:12 pm

अमित शर्मा

संदिग्ध परस्थितियों में सविंदाकर्मी की मौत, शव सड़क पर रख कर लगाया जाम

संदिग्ध परस्थितियों में सविंदाकर्मी की मौत, शव सड़क पर रख कर लगाया जाम

मथुरा। वृन्दावन की काशीराम कॉलोनी में विद्युत पोल पर कार्य कर रहे संविदा कर्मचारी की मौत से भड़के परिजनों एवं ग्रामीणों ने मथुरा वृंदावन मार्ग पर जाम लगा दिया। 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक जाम लगने से मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने परिजनों को कार्रवाई और मुआवजे का आश्वासन देकर किसी तरह शांत करा कर जाम खुलवाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

पुलिस के हत्थे के चढ़ी ऐसी लुटेरी ‘दुल्हन’ कारनामे जान उड़ जाएंगे होश, शादी कर इस तरह फंसाती थी जाल में

ये है मामला
बता दें कि शुक्रवार को नवीन फल व सब्जी मंडी की विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर बाबूगढ़ निवासी संविदाकर्मी 27 वर्षीय चंद्रप्रकाश विद्युत पोल पर कार्य कर रहा था। इसी बीच अचानक कर्मचारी लट्ठे से नीचे आ गिरा जिसे चिंताजनक हालत में सौ शैय्या अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। फिर भी परिजन अपनी संतुष्टि के लिये नयति अस्पताल ले आये। लेकिन यहां भी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत से भड़के परिजन एवं ग्रामीण शव को मथुरा वृंदावन मार्ग स्थित पागल बाबा बिजली घर ले आये। मृतक के पिता रामजी का आरोप है कि विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते करंट लगने से उसके पुत्र की मौत हुई है।
यह भी पढ़ें

आगरा के बाद मैनपुरी में भी सुनाई दी तेज धमाके की आवाज, रहस्य बरकरार



बिजलीघर के सामने शव रखकर लगाया जाम

गुस्साये ग्रामीणों ने बिजलीघर के सामने शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे सीओ सदर रमेश कुमार तिवारी ने लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन ग्रामीण पुलिस की किसी बात को मानने के लिये तैयार न थे। देखते ही देखते कई थानों से पुलिसबल मौके पर आ गया। उधर, ट्रैक्टर ट्रॉलियों में हाथों में लठ्ठ थामे पुरुष और महिला भी मौके पर आ गये। इस बीच जाम खुलवाने को लेकर ग्रामीणों और पुलिस के बीच कईओं बार नोकझोंक तक हो गई। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कुछ गढ़मान्य लोगों की पहल के चलते जाम खुल सका।
यह भी पढ़ें

Taj Mahal के पूर्वी गेट पर ‘रेड जोन’ में मिला कुछ ऐसा कि मचा हड़कंप, बुलाया गया बम निरोधक दस्ता

मृतक के परिवार को दी जाएंगी आर्थिक मदद

वहीं दूसरी ओर सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने परिजनों को आर्थिक मदद देने के साथ साथ मृतक की पत्नी के नाम पात्रता के आधार पर भूमि देने की बात भी कही है। वहीं विद्युत विभाग के जेई व्यास मुनि ने बताया कि चंद्रप्रकाश की मौत खम्भे से गिरकर हुई है न कि करंट लगने से।

Home / Mathura / संदिग्ध परस्थितियों में सविंदाकर्मी की मौत, शव सड़क पर रख कर लगाया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो