scriptपुलिस के हत्थे के चढ़ी ऐसी लुटेरी ‘दुल्हन’ कारनामे जान उड़ जाएंगे होश, शादी कर इस तरह फंसाती थी जाल में | Police Arrested Predatory bride Mathura Crime News | Patrika News
मथुरा

पुलिस के हत्थे के चढ़ी ऐसी लुटेरी ‘दुल्हन’ कारनामे जान उड़ जाएंगे होश, शादी कर इस तरह फंसाती थी जाल में

पुलिस अब इस पड़ताल में जुट गई है कि क्या इस गिरोह में अन्य सदस्य भी शामिल हैं। इनके कॉल रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

मथुराSep 27, 2019 / 07:15 pm

अमित शर्मा

पुलिस के हत्थे के चढ़ी ऐसी लुटेरी ‘दुल्हन’ कारनामे जान उड़ जाएंगे होश, शादी कर इस तरह फंसाती थी जाल में

पुलिस के हत्थे के चढ़ी ऐसी लुटेरी ‘दुल्हन’ कारनामे जान उड़ जाएंगे होश, शादी कर इस तरह फंसाती थी जाल में

मथुरा। जिन लोगों की शादी नहीं हो रही ऐसे लोगों की तलाश कर उनकी शादी कराने का झांसा देकर ढाई से तीन लाख रुपए लेने और शादी के बाद सोने -चांदी के आभूषणों और नगदी को लेकर रफूचक्कर हो जाने वाली दुल्हन के एक संगठित गिरोह को अरेस्ट करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने इस गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस अब इस पड़ताल में जुट गई है कि क्या इस गिरोह में अन्य सदस्य भी शामिल हैं। इसके लिए पकड़े गए गिरोह के सदस्यों से पूछताछ करने के साथ ही इनके कॉल रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

आगरा के बाद मैनपुरी में भी सुनाई दी तेज धमाके की आवाज, रहस्य बरकरार


ये है मामला
जानकारी के मुताबिक जनपद के थाना मगोर्रा क्षेत्र के कस्बा सौंख निवासी हरेश के एक रिश्तेदार देवी निवासी गांव सरसोना थाना बैर जिला भरतपुर की शादी के लिए इस गिरोह के सदस्यों ने लडक़ी दिखाई और सब कुछ तय होने के बाद खुशी राणा के साथ देवी की शादी 22 जून 2019 को कस्बे के ही सीताराम मंदिर में करा दी। इसके एवज में लड़की पक्ष ने नकद ढाई लाख रुपए लिए लेकिन शादी के बाद अगले ही दिन दुल्हन सारे आभूषण और नकदी लेकर फरार हो गई। जिस पर परिजनों ने थाना मगोर्रा में मुकदमा दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें

Taj Mahal के पूर्वी गेट पर ‘रेड जोन’ में मिला कुछ ऐसा कि मचा हड़कंप, बुलाया गया बम निरोधक दस्ता

एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि यही गिरोह मथुरा में किसी की शादी कराने के लिए मथुरा आ रहा था तभी मुखबिर की सूचना पर थाना मगोर्रा पुलिस और स्वाट टीम ने गिरोह के 7 सदस्यों को अरेस्ट कर लिया। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए लोगों ने अपने नाम लाखन निवासी हसैला नगला बंजारा अछनेरा आगरा, रामवीर निवासी मधुवन थाना डीग जिला भरतपुर, जयप्रकाश उर्फ रामनिवास निवासी गांव नवीपुर थाना कोसीकलां मथुरा, गिर्राज, श्रीमती मीरा पत्नी सुकेश कुमार निवासीगण नंदनवन कॉलोनी हाथरस, श्रीमती ऊषा पत्नी बलवीर निवासी मोहल्ला ककरऊ कोठी थाना दक्षिण फिरोजाबाद और खुशी राणा पुत्री गुल्लू निवासी बुद्ध विहार करनाल रोड वजीराबाद नई दिल्ली बताया है।
यह भी पढ़ें

बारूद के ढेर पर शहर, बड़े हादसे के बाद भी बस्तियों में चल रहीं पटाखा फैक्ट्री

एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह संगठित तरीके से काम कर रहा था और पहले ऐसे युवकों की तलाश करता था जिनकी शादी नहीं हो रही हो। लड़की पसंद कराने के बाद ये लोग शादी के लिए लड़के के घरवालों से ढाई से तीन लाख रुपए लेते और शादी के बाद पूर्व नियोजित तरीके से दुल्हन सारे जेवरात और नकदी लेकर ससुराल से भाग जाती थी। एसएसपी ने बताया कि अभी तक दो घटनाओं को अंजाम देने की बात पकड़े गए लोगों ने स्वीकारी है। इस गिरोह के साथ और कितने लोग जुड़े हैं और कितनी घटनाओं को अंजाम दिया है पुलिस पूछताछ और इनकी कॉल डिटेल खंगाल रही है।

Home / Mathura / पुलिस के हत्थे के चढ़ी ऐसी लुटेरी ‘दुल्हन’ कारनामे जान उड़ जाएंगे होश, शादी कर इस तरह फंसाती थी जाल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो