scriptYogi adityanath इस बार मथुरा में मनाएंगे Janmashtami, 23-25 अगस्त तक के कार्यक्रम तय, पढ़िए पूरी जानकारी | Yogi adityanath will celebrate krishna janmashtami 2019 in Mathura | Patrika News
मथुरा

Yogi adityanath इस बार मथुरा में मनाएंगे Janmashtami, 23-25 अगस्त तक के कार्यक्रम तय, पढ़िए पूरी जानकारी

-23, 24, 25 अगस्त को भारतीय संस्कृति और कला से रूबरू होंगे श्रद्धालु-महाभारत सीरियल में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भी रहे-दही हांड़ी के साथ अनूप जलोट का भजन का कार्यक्रम भी तय
 

मथुराAug 18, 2019 / 08:01 pm

धीरेंद्र यादव

Yogi adityanath

Yogi adityanath

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) इस बार जन्माष्टमी (Janmashtami) मथुरा (Mathura)) में मनाएंगे। यहां श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर ठाकुरजी के महाभिषेक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को दिव्य और भव्य तरीके से मनाने के लिए सरकारी अमला तैयारियों में जुट गया है। सीएम योगी के आगमन को लेकर भी विशेष तैयारी की जा रही हैं। इस बार कान्हा की नगरी में कला और संस्कृति का अनूठा संगम देखने को मिलेगा। देश- विदेश से आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक यहां एक ही मंच पर देश की अलग अलग भारतीय संस्कृति और कला से रूबरू हो सकेंगे।
ये भी पढ़ें – वीरांगना अवंतीबाई की जयंती पर निकाली ऐसी शोभायात्रा कि उमड़ पड़े लोग

देश विदेश के कलाकार देंगे प्रस्तुति
बता दें कि वैसे तो मथुरा में कान्हा के जन्मोत्सव बड़ी ही आस्था और उल्लास के साथ मनाया जाता है। अबकी बार इसे और भव्यता के साथ मनाने की मंशा प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की है। इसी के चलते उन्होंने अयोध्या में दीपोत्सव की तर्ज पर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव दिव्यता के साथ मनाने का फैसला लिया है। जन्मोत्सव के आयोजन को दिव्य और भव्य तरीके से मनाने के लिए सरकारी अमला तैयारियों में जुट गया है। संस्कृति विभाग द्वारा तीन दिन तक शहर के विभिन्न स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश-विदेश के कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ ही जन्मोत्सव के उल्लास को और भी बढ़ाएंगे। शहर के महाविद्या कालोनी के समीप रामलीला ग्राउंड पर 23 से 25 अगस्त तक संस्कृति विभाग के कार्यक्रम में प्रख्यात भजन गायक अनूप जलोटा के साथ ही संगीतकार शंकर महादेवन, महाभारत सीरियल में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज अपने ग्रुप के साथ आएंगे।
ये भी पढ़ें – China के दंपति को American जैसा बच्चा हो गया, इसे रोकने के लिए क्या करेंगे डॉक्टर, देखें Video

ये होंगे कार्यक्रम
23 अगस्त के कार्यक्रम में हरियाणा के सुरेंद्र सिंह का घूमर नृत्य, मथुरा के देवकीनंदन शर्मा की रासलीला, वंदना का लोकनृत्य,राजस्थान के देवेंद्र शर्मा मंगलामुखी का कथक, दिल्ली के यश चौहान की कृष्णलीला प्रमुख आकर्षण का केंद्र बनेंगी।
24 अगस्त को ओडीसा प्रिंस ग्रुप का श्रीकृष्णावतार, मध्यप्रदेश के मनीष यादव का बरेदी नृत्य, इम्फाल भयान सिंह के ग्रुप के बच्चों द्वारा शंखवादन,झारखंड के सृष्टिधर महतो का छाऊ नृत्य, अम्बेडकर नगर की ओरतिम यादव का अवधी लोकनृत्य, गुजरात के नीतिम दवे के डांडिया, नोएडा के गौरव यादव का गूजरी नृत्य, झांसी के निशांत भदौरिया का राई नृत्य के अलावा महाभारत सीरियल में श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज अपने साथी कलाकारों के साथ प्रस्तुति देंगे। 24 अगस्त को मुम्बई गैलेक्सी इवेंट कंपनी का दही हांडी कार्यक्रम भी होगा।
25 अगस्त को मथुरा के दानी शर्मा की रासलीला, चरकुला नृत्य, मयूर नृत्य, हमीरपुर की डॉ. श्रेया की नृत्यनाटिका, मथुरा के मुरारी लाल तिवारी और मुरारी लाल शर्मा का लोकनृत्य, प्रयागराज की कृति श्रीवास्तव का ढेंढिया नृत्य, इम्फाल के एम. इवोमचा की मणिपुरी मार्शल आर्ट की प्रस्तुति के अलावा प्रख्यात भजन गायक अनूप जलोटा अपनी प्रस्तुति देंगे।

Home / Mathura / Yogi adityanath इस बार मथुरा में मनाएंगे Janmashtami, 23-25 अगस्त तक के कार्यक्रम तय, पढ़िए पूरी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो