scriptसंदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप | Youth Death in Supercilious Condition | Patrika News
मथुरा

संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

युवक के गंभीर चोटें आईं, इलाज न मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई।

मथुराApr 14, 2018 / 04:20 pm

अमित शर्मा

Protest
मथुरा। थाना क्षेत्र नौहझील के गांव भैरई में अपनी उधारी के पैसे वापस मांगना भारी पड़ गया। उधारी के पैसे वापस लेने गए युवक के साथ मारपीट करते हुए उसे वहां से भगा दिया। युवक के गंभीर चोटें आईं, इलाज न मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई। परिजनों ने मृतक के शव को रख नौहझील रोड जाम कर दी और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों को कड़ी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर जाम को खुलवाया और मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश में जुट गई है।
ये है मामला
जानकारी के मुताबिक मथुरा के थाना क्षेत्र नौहझील के गांव भैरई के निवासी मुकेश पंडित पर राजवीर वाल्मीकि के 2000 रुपए थे। राजवीर वाल्मीकि ने अपने भतीजे सुभाष वाल्मीकि को मुकेश पंडित पुत्र बन्नो पंडित के पास बुधवार शाम को अपने रुपए लाने के लिए भेजा तो मुकेश पंडित ने सुभाष वाल्मीकि के साथ मारपीट कर दी और सुभाष गंभीर रूप से घायल हो गया। सुभाष को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौहझील में लाया गया लेकिन उसकी गंभीर स्थिति होने के कारण वहां से मथुरा के लिए रेफर कर दिया गया। यहां से डॉक्टरों ने उसे आगरा के सरोजनी नायडू स्वास्थ्य केंद्र के लिए रेफर कर दिया। गीरीबी के कारण परिजन उसे आगरा न ले जा सके और उसे वापस अपने गांव भैरई लेकर आ गए। सुभाष वाल्मीकि की तबीयत अचानक औऱ बिगड़ गई। इलाज न मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शव को नौहझील रोड पर रख कर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा काटा। रोड जाम और हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर करीब एक घंटे के बाद जाम को खुलवाया और मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया। आरोपी मुकेश पंडित के खिलाफ 504 506 हरिजन एक्ट और 302 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी मुकेश पंडित की गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिए हैं।

Home / Mathura / संदिग्ध परिस्थिति में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो