scriptतेल कारखाने में लगी भीषण आग, फायरकर्मी झुलसा | fire in oil industry at mau uttar pradesh | Patrika News
मऊ

तेल कारखाने में लगी भीषण आग, फायरकर्मी झुलसा

घरेलू मकान में कामर्सियल कार्य होनी का जांच में जुटा प्रशासन, फायर सिस्टम की भी जांच शुरु

मऊJan 31, 2020 / 08:56 pm

Ashish Shukla

fire in oil industry at mau

घरेलू मकान में कामर्सियल कार्य होनी का जांच में जुटा प्रशासन, फायर सिस्टम की भी जांच शुरु

मऊ. यूपी के मऊ जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के कैलाशपुरी मंदिर के पास अचानक ही शुक्रवार को प्रसिद्ध नूरानी तेल के कारखाने में भीषण आग लग गयी। आग लगी की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुची फायर विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। इस दौरान आग को बुझाते समय के सिपाही झुलस गया। जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही घरेलू मकान को कामर्सियल उपयोग करने के मामले की जांच प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। जांच के बाद कार्यवाही की जायेगी।
बतादें कि हट्ठीमदारी मुहल्ले में नूरानी तेल का कारखाना है। जहां पर सिर दर्द में राहत देने वाला नूरानी लाल तेल तैयार होता है। इस कारखाने में अचानक ही आग लग गयी। आग लगने के बाद मुहल्ले वासियों द्वारा इसकी सूचना फायर विभाग को दिया गया। जिसके बाद सूचना मिलते ही मौके पर पहुची फायर विभाग की टीम और गाङियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास करना शुरु कर दिया।
आग भीषण थी इसलिए बचाव कार्य के समय फायर विभाग का सिपाही मंजित सिहं झुलस गये। जिसके बाद उन्हे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक एस के श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगी की सूचना पर फायर विभाग ने आग पर काबू पाने का काम किया। इस बचाव कार्य में एक सिपाही झुलस गया।
जिसका इलाज कराया जा रहा है। साथ ही घरेलू मकान में कामर्सियल कार्य करने के मामलें की जांच सिटी मजिस्ट्रेट की टीम द्वारा किया जा रहा है। साथ ही फायर संसाधन की जांच फायर विभाग द्वारा शुरु किया गया है। जांच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

Home / Mau / तेल कारखाने में लगी भीषण आग, फायरकर्मी झुलसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो