scriptBank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक | All banks will be closed for three days this week | Patrika News
मेरठ

Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

Bank Holidays In This Week अगर इस सप्ताह अपने किसी काम से बैंक जाने की सोच रहे हैं तो उससे पहले यह जान ले कि इस सप्ताह कितने दिन बैंक खुलेंगे और कितने दिन बंद रहेंगे। मेरठ में इस सप्ताह तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। अप्रैल के इस सप्ताह में आने वाली 14,15 और 17 तारीख को मेरठ सहित पूरे प्रदेश के बैंक बंद रहेंगे। इसलिए बैंक इन तारीखों से पहले अपने बैंक के काम निपटा लें।

मेरठApr 11, 2022 / 08:33 am

Kamta Tripathi

Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

Bank Holidays In This Week आज से शुरू हो रहे अप्रैल के इस नए सप्ताह में अगर बैंक संबंधी कोई काम है तो इसके लिए बैंक जाने से पहले यह जरूर चेक कर ले कि कहीं जिस दिन बैंक जा रहे हैं उस दिन बैंक अवकाश तो नहीं है। कारण इस सप्ताह सरकारी और सर्वाजनिक उपक्रम के बैंकों में तीन दिन अवकाश रहेगा। मेरठ सहित पूरे उत्तर प्रदेश के बैंकों में इस सप्ताह तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। जबकि देश के कुछ महानगरों में अलग-अलग अवकाश के कारण बैंकों में चार दिन तक अवकाश रहेगा।
इस सप्ताह मेरठ और उत्तर प्रदेश के बैंक में 14, 15, और 17 अप्रैल को अवकाश रहेगा। जबकि कुछ स्थानों पर 14,15,16 और 17 अप्रैल को बैंकों में अवकाश रहेगा। बैंकों के इस अवकाश में एक दिन रविवार का अवकाश भी शामिल है। बता दें कि हर राज्य के लिए बैंक की छुट्टियां अलग-अलग सूची जारी करता है। हालांकि कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब देशभर में सभी बैंक एक साथ बंद होते हैं। आइए बताते हैं कि इस सप्ताह किस दिन कैसे बैंक बंद रहेंगे।
यह भी पढ़े : UP MLC Election 2022 : शराब के शौकीन कृपया ध्यान दें ! कल रात 10 बजे से बंद होगीं एक दिन के लिए इन जिलों की शराब दुकानें

आगामी 14 अप्रैल को डॉ0 भीमराव अंबेडकर जयंती,महावीर जयंती और बैशाखी के कारण मेरठ सहित उत्तर प्रदेश और देश भर के सहकारी और सार्वजनिक उपक्रमों के बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद 15 अप्रैल को गुड फ्राइडे अवकाश के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं 16 अप्रैल को बिहू के कारण गुवाहाटी और असम में बैंकों में अवकाश रहेगा। लेकिन मेरठ और उत्तरी भारत में इस दिन बैंक नहीं बंद रहेंगे। जबकि इसके बाद 17 अप्रैल केा रविवार के दिन बैंकों में अवकाश रहेगा। लीड बैंक मैनेजर संजीव कुमार के अनुसार आरबीआई की वेबसाइट पर दी अवकाश सूची के अनुसार, बैंकिंग अवकाश देश के विभिन्न क्षेत्रों में मनाए जाने वाले त्योहारों या वहां के खास अवसरों की अधिसूचना पर निर्भर करते हैं।

Home / Meerut / Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो