scriptइस हिन्दू संगठन ने नोट पर गांधी की जगह वीर सावरकर के चित्र की मांग की, पीएम मोदी को लिखा पत्र | All India Hindu Mahasabha celebrated Veer Savarkar Jayanti | Patrika News

इस हिन्दू संगठन ने नोट पर गांधी की जगह वीर सावरकर के चित्र की मांग की, पीएम मोदी को लिखा पत्र

locationमेरठPublished: May 28, 2020 07:26:27 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने मनाई वीर सावरकर जयंती
संगठन के कार्यालिय में हवन, पूजा पाठ और किया अनुष्ठान
हिन्दू संगठन ने सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग की

 

meerut
मेरठ। भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और प्रखर राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की गुरुवार को जयंती मनाई गई। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शारदा रोड स्थित संगठन के कार्यालय में वीर सावरकर की जयंती मनाई।
सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने सावरकर के चित्र पर तिलक लगाकर कर पुष्प अर्पित किए। सावरकर के जन्म दिन पर विश्व के कल्याण के लिए कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी का जड़ से खत्म करने के लिए हवन पूजा पाठ अनुष्ठान किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के साथ-साथ जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल व महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत ने संयुक्त रूप से खुला मांग पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम जारी किया। जिसमें कहा गया कि सावरकर जैसा महान परम देश भक्त होना सौभाग्य की बात है।
इस खुले पत्र के माध्यम से हम हिन्दू महासभा ने सावरकर का सम्मान राष्ट्रीय स्तर पर किए जाने की मांग की। सावरकर के सम्मान में भारतीय मुद्रा पर महात्मा गांधी के चित्र की जगह वीर सावरकर का चित्र अंकित करने की भी मांग की गई। इतना ही नहीं वीर सावरकर को भारत रत्न देकर उनकी निस्वार्थ भाव की राष्ट्र सेवा को सम्मानित करने की मांग संगठन के पदाधिकारियों ने की है।

ट्रेंडिंग वीडियो