इस हिन्दू संगठन ने नोट पर गांधी की जगह वीर सावरकर के चित्र की मांग की, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Highlights

  • अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने मनाई वीर सावरकर जयंती
  • संगठन के कार्यालिय में हवन, पूजा पाठ और किया अनुष्ठान
  • हिन्दू संगठन ने सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग की

 

By: sanjay sharma

Published: 28 May 2020, 07:26 PM IST

मेरठ। भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और प्रखर राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की गुरुवार को जयंती मनाई गई। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शारदा रोड स्थित संगठन के कार्यालय में वीर सावरकर की जयंती मनाई।

सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने सावरकर के चित्र पर तिलक लगाकर कर पुष्प अर्पित किए। सावरकर के जन्म दिन पर विश्व के कल्याण के लिए कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी का जड़ से खत्म करने के लिए हवन पूजा पाठ अनुष्ठान किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के साथ-साथ जिलाध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल व महानगर अध्यक्ष भरत राजपूत ने संयुक्त रूप से खुला मांग पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम जारी किया। जिसमें कहा गया कि सावरकर जैसा महान परम देश भक्त होना सौभाग्य की बात है।

इस खुले पत्र के माध्यम से हम हिन्दू महासभा ने सावरकर का सम्मान राष्ट्रीय स्तर पर किए जाने की मांग की। सावरकर के सम्मान में भारतीय मुद्रा पर महात्मा गांधी के चित्र की जगह वीर सावरकर का चित्र अंकित करने की भी मांग की गई। इतना ही नहीं वीर सावरकर को भारत रत्न देकर उनकी निस्वार्थ भाव की राष्ट्र सेवा को सम्मानित करने की मांग संगठन के पदाधिकारियों ने की है।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned