scriptकोरोना के खौफ के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा शुरू | BEd entrance exam starts with social distancing amidst fear of Corona | Patrika News
मेरठ

कोरोना के खौफ के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा शुरू

Highlights- सेंटरों पर अभ्यर्थियों को मिली थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एंट्री- सेंटर पर एक-दूसरे से दूरी बनाते नजर आए अभ्यर्थी और शिक्षक- मेरठ के 44 सेंटरों पर 18800 अभ्यर्थी दे रहे परीक्षा

मेरठAug 09, 2020 / 09:53 am

lokesh verma

meerut.jpg
मेरठ. विरोध और कोरोना संक्रमण के बीच आज रविवार बीएड प्रवेश परीक्षा को लॉकडाउन के बीच शुरू हो गई। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 बजे से 5 बजे तक होगी। परीक्षा केंद्रो और बाहर सुबह 5 बजे से ही अभ्यार्थी अपने—अपने अभिभावकों के साथ पहुंचना शुरू हो गए थे। अभ्यार्थियों और अभिभावकों पर कोरोना के खौफ साफ दिखाई दिया। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यार्थियों और शिक्षकों ने एक-दूसरे से सोशल डिस्टेंस बनाकर रखा। वहीं परीक्षार्थी भी एक दूसरे से दूरी बनाते दिखाई दिए।
यह भी पढ़ेंं- लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मध्य प्रदेश के राज्यपाल बनाने की चर्चा, भाजपा नेता बोले- मुझे इसकी जानकारी नहीं

मेरठ जिले के 44 सेंटरों पर 18800 अभ्यार्थी आज बीएड प्रवेश परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा के नोडल को-आर्डिनेटर और सीसीएस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पीके मिश्रा ने बताया कि परीक्षा के लिए 22 केन्द्र प्रतिनिधि बनाए गए हैं। परीक्षा 02 पारियों में होगी। जिसमें प्रथम पारी प्रातः 09 बजे से मध्यान्ह 12 बजे तक तथा द्वितीय पारी अपरान्ह 2 बजे से सांय 5. बजे तक होगी। उन्होने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था है। परीक्षा केंद्रों में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।
एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि परीक्षा के लिए 17 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 44 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही 8 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 10 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रिजर्व में रखे गये हैं। उन्होंने सभी सैक्टर मजिस्ट्रेट ने गत शनिवार को ही केन्द्र पर जाकर व्यवस्थाएं की तैयारियों को चेक किया था। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 18800 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी को सीधे परीक्षा कक्ष में भेजा जा रहा है। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेनसिंग को ध्यान में रखते हुये सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये गये है तथा सैनेटाईजर, थर्मल स्कैनिंग व माॅस्क की व्यवस्था दुरूस्त हैं।

Home / Meerut / कोरोना के खौफ के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो